Advertisment

Lok Sabha Election Result 2024: मिलीजुली सरकार चलाना होगा कठिन... NDA को लेकर जानें क्या बोले संजय राउत

Lok Sabha Election: मोदी 3.O की NDA गठबंधन की सरकार को लेकर उद्धर ठाकरे गुट के शिवसेना नेता संजय राउत ने किया कटाक्ष

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
sanjay raut

sanjay raut( Photo Credit : social media)

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा के चुनाव परिणाम सामने आ चुके हैं. इस बार भाजपा को पूर्ण बहुमत प्राप्त नहीं हुआ है. पार्टी 240 सीटों पर सिमट गई है. वहीं एनडीए ने 293 सीटें हासिल की हैं. दूसरी ओर इंडिया अलायंस के पास 234 सीटें आई हैं. एनडीए में जेडीयू की 12 और चंद्रबाबू नायडू की 16 सीटें सामने आई हैं, जिनका गठबंधन में काफी अहम स्थान है.  इस बीच उद्धव बालासाहेब ठाकरे सेना के नेता संजय राउत ने बुधवार को कहा कि गठबंधन सरकार चलाना नरेंद्र मोदी की ताकत नहीं हैं. संजय राउत ने कहा कि भाजपा अब गठबंधन बनाने के प्रयास में है. मगर वह अपने ही रवैये में 'मोदी की सरकार', 'मोदी की गारंटी' की बात करते रहे. एनडीए के हिस्से के रूप में चुनाव लड़ने वाले नीतीश कुमार और एन चंद्रबाबू नायडू के गठबंधन के साथ रहने की संभावना है, लेकिन उन्होंने नई एनडीए सरकार से अपनी मांगें रखी हैं.

Advertisment

ये भी पड़ें: Nitish Kumar: दिल्ली पहुंचते ही सामने आया नीतीश कुमार का बड़ा बयान, सरकार बनाने को लेकर कही ये बात

चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार सभी के दोस्त हैं: राउत

आपको बता की दें कि बुधवार को इंडिया अलायंस की बैठक बुलाई गई है. इसमें नई सरकार को लेकर चर्चा की जाएगी. इसमें अलायंस के सभी दल के वरिष्ठ नेता मौजूद होने वाले हैं. महाराष्ट्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाली यूबीटी सेना की ओर से संजय राउत और उद्धव ठाकरे दोनों बैठक में मौजूद रहेंगे. राउत ने कहा, "बीजेपी के पास बहुमत कहां है? वे अब भत्ता देने की कोशिश कर रहे हैं. उन्हें प्रयास करने दीजिए. चंद्रबाबू नायडू और नीतीश कुमार सभी के दोस्त हैं. मुझे नहीं लगता कि उन्हें उन लोगों का समर्थन करना चाहिए जो लोकतंत्र और संविधान के लिए खतरा पैदा करते हैं."

Advertisment

सभी दलों के बीच सस्पेंस बरकरार है

सरकार बनाने को लेकर सभी दलों के बीच सस्पेंस बरकरार है. इस बीच राजद के तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार से बातचीत की है. बताया जा रहा है कि नई दिल्ली की उड़ान में दोनों एकसाथ थे. इस दौरान सरकार बनने को लेकर नीतीश ने 'प्रतीक्षा करें और देखें' कहा था. आपको बता दें कि इंडिया अलायांस में तेजस्वी, संजय राउत, उद्धव के अलावा शरद पवार, एमके स्टालिन, चंपई सोरेन, अखिलेश यादव, अभिषेक बनर्जी, सीताराम येचुरी और डी राजा जैसे विपक्षी नेता शामिल हैं.

Source :News Nation Bureau

Sanjay Raut newsnation NDA Government Lok Sabha Election Lok sabah election Lok sabha election results 2024 SANJAY RAUT ON BJP
Advertisment
Advertisment