Advertisment

राहुल से डील या मोदी से डिमांड? CM नीतीश बिहार में फिर करेंगे कोई खेला!

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार देशभर में लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद बुधवार को दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में शामिल होंगे.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Nitish Kumar election result 2024

लोकसभा चुनाव परिणाम 2024( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Lok Sabha Election Result 2024: बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार देशभर में लोकसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद बुधवार को दिल्ली में होने वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक में शामिल होंगे. जदयू ने राज्य की 40 लोकसभा सीट में से 12 पर जीत हासिल की है. सीएम नीतीश कुमार आज सुबह दिल्ली पहुंच गए हैं. नीतीश कुमार ने सप्ताहांत में दिल्ली का दौरा किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की. भाजपा के बहुमत से दूर होने के कारण नीतीश कुमार 'किंगमेकर' की भूमिका निभा सकते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: तीसरे कार्यकाल में एनडीए सरकार का काम भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने का होगा : पीएम मोदी

क्या CM नीतीश फिर बदलेंगे पाला?

आपको बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, विपक्षी गठबंधन 'भारत' नीतीश कुमार को अपने पाले में लाने की कोशिश में लगा है. इस बीच कल खबर आई कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सीएम नीतीश कुमार को फोन किया है। इसके बाद अचानक सियासी पारा चढ़ गया. राजनीतिक गलियारों में ऐसी अफवाहें फैलने लगीं कि नीतीश कुमार फिर से पलटी मार सकते हैं. हालांकि, नीतीश की पार्टी ने ऐसी सभी अफवाहों का खंडन किया लेकिन आरजेडी सांसद मनोज झा ने तेजस्वी के उस बयान को दोहराया जिसमें उन्होंने कहा था कि नीतीश 4 जून के बाद फिर से खेल खेल सकते हैं.

नीतीश कुमार खेल सकते हैं बड़ा खेल

वहीं आपको बताते चले कि जदयू के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार एनडीए के साथ बने रहेंगे. हालांकि इस दौरान यह भी बताया गया कि नीतीश को 2024 की मोदी सरकार में अपनी पार्टी से ज्यादा मंत्रियों की उम्मीद है. इस बीच, बिहार एनडीए के एक सूत्र ने हमें बताया कि इस बार नीतीश कुमार किसी भी हालत में सिर्फ एक मंत्री पद पर राजी नहीं होंगे और उनकी कोशिश होगी कि उनकी पार्टी के कम से कम तीन सांसद केंद्र में मंत्री बनें. वैसे भी नीतीश और चंद्रबाबू नायडू किंगमेकर की भूमिका में हैं. इसलिए नीतीश भाजपा से बड़ी मांग कर सकते हैं. वह मांग क्या होगी, इसका अब अनुमान लगाया जा रहा है.

बिहार में फिर नीतीश सरकार की अहम भूमिका

इसके अलावा आपको बता दें कि बिहार में बीजेपी और जेडीयू दोनों ने 12-12 सीटें जीती हैं. वहीं चिराग पासवान ने अपनी पार्टी की तरफ से 100 फीसदी का स्ट्राइक रेट दिया. उनके सभी पांचों उम्मीदवार सांसद बन गए, जबकि हम प्रमुख जीतन राम मांझी को केवल एक सीट (गया) मिली और वह भी उन्होंने जीत ली. कुल मिलाकर नीतीश एक बार फिर बिहार में 'बड़े भाई' की भूमिका में आ गए हैं.

HIGHLIGHTS

  • राहुल से डील या मोदी से डिमांड? 
  • CM नीतीश बिहार में फिर करेंगे कोई खेला!
  • बिहार में फिर नीतीश सरकार की अहम भूमिका
Advertisment

Source :News Nation Bureau

Chandrababu Naidu news Delhi Lok Sabha Election Result 2024 Tejashwi yadav rahul gandhi Lok Sabha Election Result 2024 Chandrababu Naidu CM Nitish Kumar Bihar Lok Sabha Election Result 2024 Lok Sabha Election Result 2024 Live PM Narendra Modi Bihar News L
Advertisment
Advertisment