Advertisment

Loksabha Chunav Result 2024: ससुर की जीत में रोड़ा बनी देवरानी-जेठानी, इन्होने जीती बाजी

Haryana Loksabha Chunav Result 2024: किसी-किसी सीट पर राजनीतिक लड़ाई बेहद दिलचस्प हो जाती है. ऐसी ही एक सीट हरियाणा में है. जिस पर लड़ाई बेहद रोमांचक है, यहां देवरानी- जेठानी ने ससुर का खेल खराब कर दिया है.

author-image
Sunder Singh
New Update
loksabha result hisar

फाइल फोटो ( Photo Credit : google)

Haryana Loksabha Chunav Result 2024:  किसी-किसी सीट पर राजनीतिक लड़ाई बेहद दिलचस्प हो जाती है. ऐसी ही एक सीट हरियाणा में है. जिस पर लड़ाई बेहद रोमांचक  है, यहां देवरानी- जेठानी ने ससुर का खेल खराब कर दिया है.  आपको बता दें कि चौटाला परिवार के तीन लोग एक ही सीट से चुनाव मैदान में थे. तीनों ही सदस्यों को हार का मुंह देखना पड़ रहा है. आपस की लड़ाई में किसी ओर ने बाजी मार दी है.. लोगों का मानना है कि देवरानी-जेठानी ने सिर्फ 20-20 हजार ही वोट पाई हैं. लेकिन ससुर का गणित जरूर बिगाड़ दिया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : वाराणसी से PM मोदी ने जीत दर्ज की, डेढ़ लाख से ज्यादा मतों से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को हराया

ये है सियासी गणित

दरअसल, हिसार लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी निर्दलीय विधायक और सरकार में मंत्री रहे रणजीत चौटाला को मैदान में उतारा था. जबकि कांग्रेस ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री जय प्रकाश को टिकट दिया था.  इधर जननायक जनता पार्टी की ओर से नैना चौटाला ने भी ताल ठोंक दी. इसी तरह इंडियन नेशनल लोकदल से सुनैना चौटाला भी चुनाव मैदान में हैं, ये दोनों चौटाला परिवार की बहुएं हैं. रणजीत चौटाला रिश्‍ते में इन दोनों के ससुर लगेंगे. लेकिन परिणाम ने सबको चौंका दिया है. आलम ये है कि तीनों ही संबंधी चुनाव हार रहे हैं... 

चल रही कांटे टक्कर

हिसार लोकसभा सीट से भाजपा उम्‍मीदवार रणजीत चौटाला और कांग्रेस के जयप्रकाश जेपी के बीच कांटे की टक्‍कर चल रही है. इस सीट पर जयप्रकाश जेपी कभी रणजीत चौटाला से 7000 वोटों से आगे चल रहे थे, तो कभी दस हजार वोटों से हालांकि अभी यह अंतर 44000 तक पहुंच गया है. कांग्रेस के जयप्रकाश जहां 526350 (+ 44321) वोट पाकर आगे चल रहे हैं. वहीं रणजीत सिंह चौटाला को 482029 (-44321) वोट मिले हैं. जबकि  इंडियन नेशनल लोक दल से चुनाव लड़ रहीं सुनैना चौटाला को अब तक 20815 वोट मिले हैं. जन नायक जनता पार्टी की नैना चौटाले को 20204 वोट मिले हैं. यहां बसपा के उम्‍मीदवार को 24152 वोट मिले हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • हरियाणा की हिसार लोकसभा पर लड़ाई बडी दिलचस्प रही
  • कांग्रेस-बीजेपी के बीच चल रही कांटे की टक्कर
  • सुनैना चोटाला को अब तक सिर्फ 20 ल815 वोट मिले 

Source :News Nation Bureau

Haryana hisar Loksabha Chunav Result 2024 Haryana hisar daughter in law ranjeet chautala
Advertisment
Advertisment