Advertisment

'आज की ये विजय दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत', विजय भाषण में बोले PM मोदी

PM Modi At BJP Headquarter: लोकसभा चुनाव में तीसरी बार बीजेपी की प्रचंत जीत के बाद पीएम मोदी मंगलवार शाम बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. जहां वह विजय चिन्ह दिखाते नजर आए.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
PM Modi at BJP Headqarter

PM Modi at BJP Headquarter( Photo Credit : PM Modi YouTube)

PM Modi At BJP Headquarter: लोकसभा चुनाव में एक बार फिर से बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की. चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद पीएम मोदी दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय पहुंचे. जहां पीएम मोदी विजय चिन्ह दिखाते नजर आए. बीजेपी मुख्यलय में पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता था. पीएम मोदी के चेहरे पर भी मुस्कान नजर आई. पीएम मोदी की बगल में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बैठे नजर आए. इस दौरान दोनों नेता किसी मुद्दे पर बातचीत करते नजर आए, इस दौरान दोनों काफी खुश दिखाई दिए.

Advertisment

ये भी पढ़ें: वाराणसी से PM मोदी ने जीत दर्ज की, डेढ़ लाख से ज्यादा मतों से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय को हराया

मैं सभी देशवासियों की ऋणी- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने विजय भाषण में कहा कि, आपका ये स्नेह आपका ये प्यार इस आशीर्वाद के लिए मैं सभी देशवासियों की ऋणी हूं. आज बड़ा मंगल है और इस पावन दिन एनडीए की लगातार तीसरी बार सरकार बननी तय है. पीएम मोदी ने कहा कि हम सभी जनता जनार्दन के बहुत आभारी है. देशवासियों ने भाजपा पर एनडीए पर पूर्ण विश्वास जताया है. आज की ये विजय दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र की जीत है. ये भारत के संविधान पर अटूट निष्ठा की जीत है. ये विकसित भारत के प्रण की जीत है. ये सबका साथ सबका विकास इस मंत्र की जीत है. ये 140 करोड़ भारतीयों की जीत है.

ये भी पढ़ें: कौन है किशोरी लाल, जिन्होंने अमेठी में स्मृति को हराकर लिया राहुल गांधी की हार का बदला

'चुनाव प्रक्रिया की क्रेडिबिलिटी पर हर भारतीय को गर्व'

पीएम मोदी ने कहा कि मैं आज देश के चुनाव आयोग का भी अभिनंदन करूंगा. चुनाव आयोग ने दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव इतनी कुशलता से संपन्न कराया. करीब 100 करोड़ मतदाता, 11 लाख पोलिंग स्टेशन 1.5 करोड़ मतदान कर्मी, 55 लाख वोटिंग मशीनें, हर कर्मचारी ने इतनी प्रचंड गर्मी में अपने दायित्व को बखूभी निभाया. हमारे सुरक्षा कर्मियों ने अपने शानदार कर्तव्य का परिचय दिया. पीएम मोदी ने कहा कि भारत के चुनाव के इस पूरी सिस्टम और चुनाव प्रक्रिया की क्रेडिबिलिटी पर हर भारतीय को गर्व है.

ये भी पढ़ें: 'ये लड़ाई संविधान को बचाने के लिए थी', कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले राहुल गांधी

पीए मोदी ने कहा कि, मैं देशवासियों को कहूंगा, मैं इंफ्लूएंसर्स को कहूंगा, मैं ओपिनियन मेकर्स को कहूंगा कि भारत के लोकतंत्र में ये चुनाव प्रक्रिया की ताकत है, ये अपने आप में बहुत बड़ा गौरव का विषय है, भारत की पहचान को चार चांद लगाने की वाली बात है. ऐसे जो भी लोग हैं जो दुनिया में अपनी बात पहुंचा सकते हैं. उन सबसे मैं आग्रह करूंगा कि भारत की लोकतंत्र की समार्थ को विश्व के सामने बड़े गर्व के साथ हमें प्रस्तुत करना चाहिए. इस बार भी भारत में जितने लोगों ने मतदान किया, वो अनेक बड़े लोकतांत्रिक देशों की कुल आबादी से भी ज्यादा है. जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने इस चुनाव में रिकॉर्ड वोटिंग कर अभूतपूर्व उत्साह दिखाया है.

Source :News Nation Bureau

BJP Leader BJP Headquarter Prime Minister Narendra Modi News PM Modi at BJP Headquarter BJP Lok Sabha Elections Lok Sabha Elections 2024 PM modi pm modi narendra modi
Advertisment
Advertisment