logo-image
लोकसभा चुनाव

जीत की ओर आगे बढ़ रहीं कंगना तो पवन-निरहुआ हैं पीछे, जानें बाकी सितारों का हाल

देशभर में सात चरणों में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के बाद अब लोगों की निगाहें मतगणना पर टिकी हैं. आज जहां वोटों की गिनती जारी है, वहीं कई सेलिब्रिटी भी इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

Updated on: 04 Jun 2024, 11:34 AM

highlights

  • लोकसभा चुनाव में क्या है इन सेलिब्रिटी हाल
  • मंडी से जीत की ओर आगे बढ़ रहीं कंगना
  • रुझानों में पवन-निरहुआ चल रहे हैं पीछे

New Delhi:

Lok Sabha Election Result 2024: देशभर में सात चरणों में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के बाद अब लोगों की निगाहें मतगणना पर टिकी हैं. आज जहां वोटों की गिनती जारी है, वहीं कई सेलिब्रिटी भी इस चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. जिसमें हेमा मालिनी, कंगना रनौत, अरुण गोविल, पवन सिंह समेत मनोरंजन जगत के सेलेब्स की राजनीतिक किस्मत का फैसला भी आज थोड़ी देर में हो जाएगा. फिलहाल सुबह 10 बजे तक के रुझानों के अनुसार, एनडीए 304 सीटों पर आगे चल रही है जबकि INDIA सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. आइए जानते हैं कि सेलेब्रिटी कैंडिडेट्स में अपनी सीटो पर कौन आगे चल रहा है और कौन पीछे?

यह भी पढ़ें: यूपी की हाई-प्रोफाइल सीटों पर टिकी हैं सबकी निगाहें, कौन मारेगा बाजी?

कंगना रनौत (आगे चल रही हैं)

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के अपने गृहनगर मंडी से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं. अपनी बेबाक राय के लिए मशहूर अभिनेत्री, कांग्रेस के विक्रमादित्य सिंह से आगे चल रही हैं, जो छह बार के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे और मंडी की मौजूदा सांसद प्रतिभा सिंह हैं.

मनोज तिवारी (आगे चल रहे हैं)

राजनीतिज्ञ, गायक और अभिनेता मनोज तिवारी उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस के कन्हैया कुमार से आगे चल रहे हैं.

शत्रुघ्न सिन्हा (आगे चल रहे हैं)

पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से तृणमूल कांग्रेस (TMC) के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा शुरुआती रुझानों के अनुसार आगे चल रहे हैं. शत्रुघ्न सिन्हा पूर्व केंद्रीय मंत्री हैं और अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में शिपिंग और स्वास्थ्य विभाग उनके पास थे.

हेमा मालिनी (लीडिंग)

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी मथुरा से आगे चल रही हैं. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी ने मथुरा सीट से 671,293 वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी. इसी तरह 2014 के लोकसभा चुनाव में हेमा मालिनी ने मथुरा में रालोद उम्मीदवार जयंत चौधरी को 330,743 मतों के अंतर से हराकर निर्णायक जीत हासिल की थी.

अरुण गोविल (आगे चल रहे हैं)

टीवी सीरीज 'रामायण' में भगवान राम की भूमिका से घर-घर में मशहूर हुए अरुण गोविल (भाजपा) मेरठ में देवरत कुमार त्यागी (बसपा) और सुनीता वर्मा (सपा) से आगे चल रहे हैं.

पवन सिंह (पीछे चल रहे है)

बिहार की काराकाट सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे भोजपुरी स्टार पवन सिंह एनडीए उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा से पीछे चल रहे हैं.

रवि किशन (आगे चल रहे हैं)

गोरखपुर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन सपा की काजल निषाद और बसपा के जावेद अशरफ से आगे चल रहे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में रवि किशन ने समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार रामभुआल निषाद के खिलाफ गोरखपुर से 3,01,664 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी.

दिनेश लाल यादव (निरहुआ) (पीछे चल रहे है)

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे एक अन्य भोजपुरी सिनेमा स्टार सपा के धर्मेंद्र यादव से पीछे चल रहे हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में यह सीट सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने जीती थी. हालांकि, 2022 में अखिलेश यादव ने पद छोड़ दिया क्योंकि वह मैनपुरी जिले के करहल निर्वाचन क्षेत्र से विधायक चुने गए थे. 2022 के उपचुनाव में दिनेश लाल यादव 8,679 मतों के मामूली अंतर से विजयी हुए.