Advertisment

CM नीतीश से नहीं हो पाई सम्राट की मुलाकात, बड़े उलटफेर का संकेत

जहां देशभर में इस समय लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के लिए वोटों की गिनती हो रही है. सीएम सम्राट चौधरी सीएम नीतीश कुमार से मिलने मुख्यमंत्री आवास पहुंचे, लेकिन तब तक नीतीश कुमार खाना खाने चले गए थे और उनकी नीतीश कुमार से मुलाकात नहीं हो सकी.

author-image
Ritu Sharma
New Update
samrat vs Nitish

लोकसभा चुनाव 2024( Photo Credit : Newsstate Bihar Jharkhand)

Lok Sabha Elections 2024: जहां देशभर में इस समय लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के लिए वोटों की गिनती हो रही है. रुझानों में बिहार की बात करें तो यहां जेडीयू के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. इस बीच बिहार बीजेपी के अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी सीएम नीतीश कुमार से मिलने मुख्यमंत्री आवास पहुंचे, लेकिन तब तक नीतीश कुमार खाना खाने चले गए थे और उनकी नीतीश कुमार से मुलाकात नहीं हो सकी. रुझानों में जेडीयू 15 सीटों पर आगे चल रही है और बीजेपी 11 सीटों पर आगे चल रही है. अगर एनडीए गठबंधन की बात करें तो वह 34 सीटों पर आगे चल रहा है, जबकि इंडिया गठबंधन 6 सीटों पर आगे चल रहा है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: यूपी की हाई-प्रोफाइल सीटों पर टिकी हैं सबकी निगाहें, कौन मारेगा बाजी?

कांग्रेस की नीतीश से संपर्क साधने की कोशिश

दरअसल चर्चा यह है कि कांग्रेस ने नीतीश कुमार से संपर्क साधने की कोशिश की है. देश में कांग्रेस और इंडिया गठबंधन को मिल रही सीटों को देखते हुए कांग्रेस का मनोबल ऊंचा है और कहीं न कहीं इंडिया गठबंधन भी सरकार बनाने की कोशिश में है. अब नीतीश कुमार ही एकमात्र ऐसी कड़ी हैं जो दोनों गठबंधनों के लिए उपयोगी नजर आ रहे हैं, क्योंकि बिहार में नीतीश को अच्छी संख्या में सीटें मिल रही हैं, इसलिए दोनों गठबंधन नीतीश कुमार पर नजर रख रहे हैं.

आपको बता दें कि नीतीश कुमार तो एनडीए के हिस्सा पहले से ही हैं और उन्होंने कहा भी है कि 'अब वो कहीं नहीं जाएंगे, एनडीए के साथ रहेंगे.' ऐसे में बीजेपी के लिए ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है. जेडीयू के बिहार प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा भी कहते हैं कि हम विकास के मुद्दे पर बिहार में चुनाव में गए थे और यहां की जनता को विकास का मुद्दा पसंद आया. वहीं लोगों को नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी की करिश्माई जोड़ी पर भरोसा है. 

देश की नई सरकार नीतीश के फैसले पर निर्भर!

वहीं आपको बताते चले कि इन तमाम दावों के बीच नीतीश कुमार का सम्राट चौधरी से न मिलना कई सवाल खड़े कर रहा है. क्या तेजस्वी यादव का यह बयान सच होने जा रहा है कि 'नीतीश चाचा 4 जून के बाद कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं?' कहीं वो बड़ा फैसला एनडीए के लिए कोई परेशानी का सबब ना जाए, इसीलिए सम्राट चौधरी भले ही नीतीश कुमार से मिलने गए हों, लेकिन उनकी मुलाकात सीएम से नहीं हो पाई. बहरहाल, अब यह तो पूरे नतीजे आने के बाद ही पता चलेगा कि नीतीश कुमार किसका साथ देंगे.

HIGHLIGHTS

  • बिहार में क्या फिर होगा खेला होगा?
  • CM नीतीश से मिलने पहुंचे थे सम्राट पर नहीं हो पाई मुलाकात
  • अब देश की नई सरकार नीतीश के फैसले पर निर्भर!

Source(News State Bihar Jharkhand)

Lok Sabha Elections Result Live Patna News Breaking news Bihar Hindi News Rajasthan Lok Sabha Elections Result 2024 Lok Sabha Elections Result 2024 Loksabha Elections 2024 Lok Sabha Elections 2024 Lok Sabha elections 2024 in Bihar Bihar News samrat chaudh
Advertisment