Advertisment

देवेंद्र फडणवीस ने की इस्तीफे की पेशकश, ली हार की जिम्मेदारी

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने प्रदेश में भाजपा के अच्छा प्रदर्शन ना करने की जिम्मेदारी खुद लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
devendra fadnavis

देवेंद्र फडणवीस ने की इस्तीफे की पेशकश( Photo Credit : फाइल फोटो)

2024 लोकसभा के नतीजे कई जगहों से चौंकाने वाले आए हैं, जिनमें यूपी, महाराष्ट्र का नाम शामिल है. इस बीच महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने प्रदेश में भाजपा के अच्छा प्रदर्शन ना करने की जिम्मेदारी खुद लेते हुए इस्तीफे की पेशकश की है. बता दें कि बुधवार को मीडिया से बात करते हुए फडणवीस ने हार की जिम्मेदारी ली है. बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा ने प्रदेश में 23 सीटों पर कब्जा किया था, लेकिन इस चुनाव में भाजपा को महज 9 सीटें मिली. हालांकि फडणवीस का इस्तीफा स्वीकार हुआ है या नहीं, ये अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- देवेंद्र फडणवीस ने की इस्तीफे की पेशकश, ली हार की जिम्मेदारी

देवेंद्र फडणवीस ने ली हार की जिम्मेदारी

मीडिया से बात करते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि मैं देश की जनता को धन्यवाद देता हूं, जिन्होंने तीसरी बार मोदी जी को अपना प्रधानमंत्री बनाने के लिए आशीर्वाद दिया. वहीं, महाराष्ट्र में हमें अपेक्षित नतीजे नहीं मिल पाए. हमें बहुत कम सीटें मिली. यह नैरेटिव की लड़ाई थी. विपक्ष ने संविधान बदलने का नैरेटिव सेट किया और उसे हम काउंटर नहीं कर सके. जिनको ज्यादा सीटें मिली, उन्हें भी बधाई. इसके साथ ही फडणवीस ने कहा कि एमवीए को भले ही 30 सीटें मिली, लेकिन वोट शेयर लगभग उतना ही है. एमवीए को 2 लाख 50 हजार वोट मिल तो हमें 2 लाख 48 हजार वोट मिले. 

महाराष्ट्र में भाजपा को मिली 9 सीटें

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 48 लोकसभा सीटें हैं. बीजेपी को प्रदेश में 9 सीटें मिली तो वहीं उसके सहयोगी दल शिवसेना (एकनाथ शिंद) और एनसीपी (अजित पवार) की पार्टी को 7 और 1 सीट पर जीत मिली. कुल मिलाजुलाकर राज्य के कुल 48 सीटों में से एनडीए को सिर्फ 17 सीटों पर जीत मिली. वहीं, इंडिया एलायंस के खाते में 30 सीटें गई. 

HIGHLIGHTS

  • देवेंद्र फडणवीस ने की इस्तीफे की पेशकश 
  • महाराष्ट्र में ली हार की जिम्मेदारी 
  • भाजपा को महाराष्ट्र में मिले महज 9 सीट पर जीत

Source :News Nation Bureau

rahul gandhi lok sabha elction 2024 Devendra fadnavis lok sabha election 2024 result MAHARASHTRA NEWS PM modi
Advertisment
Advertisment