Advertisment

TMC संसदीय दल की अध्यक्ष चुनी गईं ममता, लोकसभा में पार्टी नेता होंगे सुदीप बंद्योपाध्याय

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष चुनी गईं, सांसद डेरेक ओ ब्रायन को राज्यसभा में पार्टी का नेता चुना गया

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Mamata Banerjee

Mamata Banerjee( Photo Credit : social media)

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद एक बार फिर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष चुनी गईं. पार्टी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय को लोकसभा में पार्टी का नेता, डॉ. काकोली घोष दस्तीदार को लोकसभा में उपनेता, कल्याण बनर्जी को मुख्य सचेतक(चीफ व्हिप) चुना गया. TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन को राज्यसभा में पार्टी का नेता चुना गया, पार्टी नेता सागरिका घोष को उपनेता और नदीमुल हक को मुख्य सचेतक(चीफ व्हिप) चुना गया. इस दौरान  पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, "मुझे  अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस संसदीय दल का अध्यक्ष, पार्टी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय को लोकसभा में पार्टी का नेता, डॉ. काकोली घोष दस्तीदार को लोकसभा में उपनेता, कल्याण बनर्जी को मुख्य सचेतक(चीफ व्हिप) चुना गया. राज्यसभा में TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन को पार्टी का नेता चुना गया, सागरिका घोष को उपनेता और नदीमुल हक को मुख्य सचेतक(चीफ व्हिप) चुना गया है."

Advertisment

ये भी पढ़ें: नेता प्रतिपक्ष बनने के प्रस्ताव पर राहुल गांधी की आई पहली प्रतिक्रिया, 'मुझे सोचने के लिए कुछ समय दीजिए'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, मैं माफी चाहती हूं, लेकिन गैर संवैधानिक, गैर कानूनी पार्टी को सरकार बनाने के लिए मैं शुभकामनाएं नहीं दे सकती हूं. मेरी शुभकामना देश के लिए रहेगी, जो भी सांसद हैं,  उनसे कहूंगी कि आप अपनी पार्टी को मज़बूत बनाए... हम आपकी पार्टी नहीं तोड़ेंगे लेकिन आपकी पार्टी में अंदर से ही टूट होगी, आपके पार्टी में लोग खुश नहीं हैं."

ये भी पढ़ें: Ramoji Rao Net Worth: रामोजी राव की क्या है नेटवर्थ? जानें किन स्रोतों से खड़ा किया अरबों का कारोबार

लोकसभा चुनाव में  टीएमसी ने बंगाल में 29 सीटें जीती हैं

आपको बता दें कि टीएमसी इंडिया अलायंस का हिस्सा रही है. इस बार के लोकसभा चुनाव में टीएमसी ने बंगाल में 29 सीटें जीती हैं. वहीं मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने 12 सीटों पर विजय पाई है. कांग्रेस ने यहां पर एक सीट जीती है. इस बार कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा यहां पर अच्छी सीटें हासिल करेगी, मगर ऐसा हुआ नहीं. यहां पर चुनावी प्रचार जमकर हुआ. भाजपा ने यहां पर जमकर प्रचार किया, मगर परिणाम बेहतर नहीं आए. 

Source : News Nation Bureau

TMC MP Derek OBrien newsnation Chief Whip TMC MP Sudip Bandyopadhyay TMC Kalyan Banerjee Lok Sabha Elections 2024 Mamata Banerjee Sudip Bandopadhyay
Advertisment
Advertisment