Advertisment

Modi 3.O: NDA में शुरू हुई मंत्री पद की डिमांड, जानें नीतीश और शिंदे ने क्या रखी शर्तें 

Lok Sabha Election Result: लोकसभा चुनाव-2024 के रिजल्ट सामने आ चुके हैं. भाजपा इस बार पूर्ण बहुमत को हासिल करने में नाकाम साबित हुई है. एनडीए की 293 सीटें आई हैं. दूसरी ओर इंडिया अलायंस को 234 सीटें प्राप्त हुई हैं.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
lok sabha election result

lok sabha election result( Photo Credit : social media)

Lok Sabha Election Result: लोकसभा चुनाव-2024 के परिणाम सामने आ चुके हैं. भाजपा इस बार पूर्ण बहुमत हासिल करने में नाकाम साबित हुई है. मगर एनडीए की 293 सीटें आई हैं. वहीं दूसरी ओर इंडिया अलायंस को 234 सीटें मिली हैं. रिजल्ट आने के बाद एनडीए के खेमे में सरकार बनाने की तैयारियां तेज हो गई हैं. बुधवार की शाम को NDA के घटक दलों ने दिल्‍ली में अहम बैठक की. इसमें नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा, बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, चिराग पासवान, TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू, महाराष्‍ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे जैसे दिग्गज नेता एकत्र हुए. सभी ने Modi 3.0 को समर्थन देने की बात कही है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने तो यहां तक कह दिया कि ​जल्द से जल्द सरकार बनाई जाए. इसमें किसी तरह की देरी नहीं होनी चाहिए. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Explainer: सरकार बनाने के नंबरगेम में NDA का पलड़ा भारी, नायडू-नीतीश छोड़ भी दें साथ, तो भी ऐसे PM बनेंगे मोदी!

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम नीतीश कुमार ने कैबिनेट में तीन मंत्री पद की डिमांड रखी. वहीं, महाराष्‍ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने दो मंत्री पद की मांग की है. ऐसा कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार ने रेल मंत्रालय देने को कहा है. 

एनडीए लगातार तीसरी बार केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. इसको लेकर दिल्‍ली में गठबंधन के घटक दलों की बुधवार शाम को अहम बैठक हुई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नीतीश कुमार ने एनडीए की नई सरकार में 3 कैबिनेट मंत्रालय की डिमांड रखी है. 

नीतीश कुमार ने रेल मंत्रालय देने की मांग की है. आपको बता दें कि अटल बिहारी के समय में वाजपेयी  की सरकार में नीतीश कुमार ने रेल मंत्रालय का कार्यभार संभाला था. उन्होंने एक बार फिर से इस मंत्रालय को मांगा है. इस बार लोकसभा चुनाव में नीतीश की पार्टी जेडीयू ने 12 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की है. 

नीतीश को लेकर चर्चाओं का दौर 

सीएम नीतीश कुमार को लेकर राजनीतिक हल्कों में सुगबुगाहट सबसे अधिक है. नीतीश पाला बदलने में माहिर हैं. एनडीए में इस बार नीतीश अहम भूमिका में हैं. विश्लेषकों का कहना है कि नीतीश के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है. वह कभी भी कोई बड़ा स्टेप उठा सकते हैं. वे इंडिया अलायंस की ओर भी जा सकते हैं. हलांकि, एनडीए की बुधवार शाम को बैठक के बाद यह तय हो गया कि नीतीश कुमार एनडीए के साथ रहने वाले हैं. उन्होंने गठबंधन को फुल सपोर्ट की बात कही है. 

Source :News Nation Bureau

modi government third term newsnation lok sabha election result Prime Minister Narendra Modi nda ministry demand nitish kumar demand rail ministry nitish kumar demand 3 cabinet berth NDA Meeting
Advertisment