Advertisment

NDA Meeting: एनडीए के नेतृत्व में 'अगले 10 साल में' बदल जाएगी भारत की तस्वीर, मोदी के भाषण की बड़ी बातें

NDA Meeting: नरेंद्र मोदी ने बताया आने वाले 5 नहीं 10 वर्ष तक एनडीए करेगा नेतृत्व, कैसे आगे बढ़ेगा भारत

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
Narendra Modi Speech 10 Points

Narendra Modi Speech 10 Points( Photo Credit : Twitter )

NDA Meeting: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक के बीच नरेंद्र मोदी को एक बार फिर एनडीए सदस्यों संसदीय दल का नेता चुन लिया है. इसके साथ ही जल्द ही एनडीए लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहा है. इस बीच नरेंद्र मोदी ने एनडीए की बैठक में अपना संबोधन दिया. अपने संबोधन में नरेंद्र मोदी ने एनडीए नेतृत्व में न सिर्फ अगले पांच बल्कि 10 वर्षों का खाका तैयार कर दिया. उन्होंने बताया कि आखिर आने वाले 10 वर्ष में एनडीए के नेतृत्व में कैसे भारत आगे बढ़ेगा. आइए जानते हैं पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें. 

Advertisment

1. आने वाले 10 वर्षों में सार्थक होगी विकसित भारत की परिकल्पना

नरेंद्र मोदी ने एनडीए की बैठक में यह कहकर सभी चौंका दिया कि हमारा नेतृत्व अगले 10 वर्ष तक केंद्र में ही रहेगा. उन्होंने कहा एनडीए सरकार अगले 10 वर्ष में गुड गवर्नेंस, विकास, क्वालिटी ऑफ लाइफ और सामान्य मानवी के जीवन में सरकार की भागीदारी को कम करने पर जोर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन विकास, जनता-जनार्दन की भागीदारी का एक नया अध्याय लिखेगा. 

यह भी पढ़ें - Narendra Modi Swearing-In: कैसा होगा मोदी 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह, 8000 से ज्यादा लोग

2. ये मेरे लिए सौभाग्य और भावुक पल

नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए के संसदीय दल का नेता चुना जाना मेरे लिए सौभाग्य के साथ-साथ भावुक करने वाला पल  है. मैं इस पल को कभी भुला नहीं पाऊंगा और एक नेता के रूप में सदस्यों की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगा. 

3. मजबूत हुआ गठबंधन में विश्वास का पुल

अपने भाषण में नरेंद्र मोदी ने भारत के साथ-साथ एनडीए गठबंधन को लेकर भी अहम बात कही. उन्होंने कहा कि बीते 10 वर्षों में हमारा गठबंधन काफी मजबूत हुआ है. उन्होंने कहा कि मैं किस्मतवाला हूं जो मुझे यह जिम्मेदारी दी गई है. इसके लिए मैं सभी का आभारी हूं. हम सभी दलों के बीच विश्वास का पुल और मजबूत हुआ है और आगे भी ऐसे ही आगे बढ़ेंगे. 

4. 22 राज्यों में एनडीए को जनता ने मौका दिया

मोदी ने कहा कि जनता जनार्दन ने एक दो नहीं बल्कि देश के 22 राज्यों में एनडीए को सरकार चलाने का मौका दिया है. बहुत कम लोग इस पर चर्चा करते हैं, लेकिन यह भारत के महान लोकतंत्र की ताकत है. 

5. जहां कम हैं, वहां हम हैं

अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि ये हमारे गठबंधन, कार्यकर्ता और संगठन की ताकत है जो इस भाव पर काम करती है कि जहां कम हैं वहां हम हैं. यानी जिन जगह गठबंधन का कोई कमजोर साबित हो रहा है तो अन्य सहयोगी दल उसकी मदद के लिए वहां खड़ा है. 

6. सदन में सब बराबर

नरेंद्र मोदी ने कहा कि सदन में हमारे लिए सब बराबर हैं. फिर चाहे वह किसी भी दल का नेता हो. फिर चाहे वह किसी भी सदन में उच्च या निचले सदन का नेता हो, हमारे लिए बराबर है. हमारा यही भाव हमें सबका साथ सबका विकास की ओर आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है. 

यह भी पढ़ें - NDA Meeting: चंद्रबाबू नायडू ने नरेंद्र मोदी को लेकर कह दी बड़ी बात, बताया क्यों आंध्र प्रदेश में जीती TDP

Advertisment

7. दुनिया मानेगा एनडीए की महाविजय

सेंट्रल हॉल में नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में 2024 की जीत को बताया कि इस बाता लोहा दुनिया मानेगी कि यह जीत एनडीए की महाविजय है. गठबंधन के इतिहास में आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो यह सबसे मजबूत गठबंधन की सरकार है. 

8. न हम हारे थे, न हम हारे हैं

चार तारीख के बाद हमारा जो व्यवहार रहा है वह हमारी पहचान बताता है कि हम विजय को पचाना जानते हैं. न हम हारे थे, न हम हारे हैं. हमारे संस्कार ऐसे हैं कि विजय की दौड़ में उन्माद पैदा होता है. न ही पराजित लोगों के प्रति उपहास करने के हमारे संस्कार हैं. 

9. कांग्रेस 10 साल बाद भी 100 का आंकड़ा नहीं छू पाई

नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस को घेरा. उन्होंने कहा कि 10 साल में भी कांग्रेस 100 का आंकड़ा छू नहीं पाई. यही नहीं उन्होंने ये भी कहा कि 2014 से 2024 तक तीन चुनावों के आंकड़े भी मिला लिए जाएं तो कांग्रेस इतनी संख्या हासिल नहीं कर पाई जितनी भारतीय जनता पार्टी ने इसी चुनाव में हासिल कर ली. 

10. अब तक जो हुआ वो बस ट्रेलर है

संसद में जो भी विपक्ष के सांसद जीत कर आएं हैं उन्हें भी मैं बधाई देता हूं. नरेंद्र मोदी ने आशा व्यक्त की  कि आने वाले दिनों में सदन में राष्ट्र हित की नीयत के साथ सभी सांसद सदन में आएंगे और चर्चा करेंगे. सदन को समृद्धि देने में अपना अमूल्य योगदान देंगे. देश के मौजूदा वातावरण में सिर्फ एनडीए पर ही भरोसा है. इतना अटूट विश्वास है तो स्वभाविक है देश की अपेक्षाएं भी बढ़ेंगी. ये हमारा कर्तव्य है कि हम इस पर खरा उतरें. मोदी ने कहा कि अब तक 10 वर्ष में हमने जो किया वो बस ट्रेलर है. ये मेरा चुनावी भाषण नहीं था बल्कि मेरा कमिटमेंट है. 

नरेंद्र मोदी ने NDA का नया फुलफॉर्म भी बताया. उन्होंने कहा कि एनडीए का मतलब N- न्यू इंडिया, D- डेलवप्ड इंडिया, A- एस्परेशन इंडिया. उन्होंने कहा कि हम इसी गति और सोच के साथ आगे बढ़ रहे हैं.  

Source : News Nation Bureau

Narendra modi speech Narendra Modi Speech 10 Points NDA Meeting Latest Updates PM modi PM Narendra Modi NDA Meeting
Advertisment