Advertisment

Narendra Modi Swearing-In: कैसा होगा मोदी 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह, 8000 से ज्यादा लोग होंगे शामिल, जानें सबकुछ

Narendra Modi Swearing-In: नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे कई विशिष्ठ लोग, हर वर्ग को दिया जा रहा न्योता

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Narendra Modi Swearing In Ceremony

Narendra Modi Swearing In Ceremony ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Narendra Modi Swearing-In: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद अब हर कोई इंतजार कर रहा है तीसरी बार मोदी सरकार के गठन का. अब इसका वक्त भी करीब आ गया है. एनडीए पूर्ण बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाने जा रही है. खास बात यह है कि नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह को खास बनाने की तैयारी भी चल रही है. इस शपथ ग्रहण समारोह में एक दो नहीं बल्कि 8000 से ज्यादा लोगों के हिस्सा लेने की जानकारी सामने आई है. बता दें कि नरेंद्र मोदी ने हैट्रिक लगाते हुए तीसरी बार अपनी सरकार बनाने का दावा पेश किया है. 9 जून को शाम 6 बजे वह एक बार फिर प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. आइए जानते हैं कैसा होगा उनका भव्य शपथ ग्रहण समारोह. 

हर वर्ग से जुड़े लोग लेंगे हिस्सा
सूत्रों की मानें तो नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते वक्त देश के हर वर्ग के लोगों को इसमें शामिल करने की खास तैयारी की गई है. यानी इस दौरान डॉक्टर से लेकर कलाकार, सांस्कृतिक कलाकार, वकील, कारोबारी और प्रभावशाली लोग हिस्सा लेंगे. यही नहीं इस दौरान हर धर्म से जुड़े लोगों को भी बुलावा भेजा गया है. शपथ ग्रहण समारोह में 50 प्रमुख धार्मिक गुरु भी हिस्सा लेंगे. यही नहीं इस दौरान सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट से जुड़े कर्मी, ट्रांसजेंडर और विकसित भारत के राजदूतों को भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें - क्या BJP बढ़ा सकती है NDA का दायरा? जानें कौन-सी पार्टियां बदल सकती हैं पाला

पद्म सम्मान से सम्मानित हस्तियां भी लेंगी हिस्सा
बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ-साथ एनईसी के मेंबर और निवर्तमान मेंबर ऑफ पार्लियामेंट भी हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही विधायक, पार्षद, जिला अध्यक्ष, लोकसभा प्रभारी भी इस शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे. 

नरेंद्र मोदी चुने जाएंगे औपचारिक एनडीए नेता
लोकसभा नतीजों के बाद से ही एनडीए ने नरेंद्र मोदी को अपना नेता चुन लिया था. हालांकि औपचारिक तौर पर इसकी घोषणा नहीं की गई थी. शुक्रवार को एनडीए की ओर से ये औपचारिक घोषणा भी कर दी जाएगी. इस प्रक्रिया के बाद सभी सांसदों के समर्थन पत्र को लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पास ले जाया जाएगा. 

Source : News Nation Bureau

PM Narendra Modi PM modi BJP NDA Narendra Modi Swearing-in
Advertisment
Advertisment