Advertisment

NDA Meeting: चंद्रबाबू नायडू ने नरेंद्र मोदी को लेकर कह दी बड़ी बात, बताया क्यों आंध्र प्रदेश में जीती TDP

NDA Government: एनडीए की बैठक में चंद्रबाबू नायडू ने नरेंद्र मोदी की तारीफ में पढ़े कसीदे, आंध्र प्रदेश में जीत की अहम वजह भी बताया.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
TDP Chief Chandra Babu Naidu

TDP Chief Chandra Babu Naidu ( Photo Credit : Social Media)

NDA Government: लोकसभा चुनाव 2024 के रिजल्ट के बाद से ही देश में 18वीं लोकसभा का रास्ता भी साफ हो गया है. इस रास्ते पर अब नेशनल डेमोक्रेटिक अलांयस यानी NDA सरकार बनाने जा रहा है. इसको लेकर एनडीए की अहम बैठक लगातार हर दिन हो रही है. शुक्रवार को भी औपचारिक तौर पर एनडीए ने नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना है. इसका प्रस्ताव पूर्व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रखा और इसके बाद अमित शाह, नितिन गडकर समेत तमाम नेताओं ने इसका अनुमोदन किया. इस दौरान एनडीए घटक दल के अहम सहयोगी दल टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू के बयान ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा. 

Advertisment

नायडू ने की मोदी की तारीफ

एनडीए संसदीय दल की बैठक में तदपा प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने नरेंद्र मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े.  उन्होंने कहा कि, बीते 10 वर्षों में मोदी ने बड़े फैसले लिए. इन फैसलों को न सिर्फ देश-विदेश बल्कि राज्यों में भी सीधा असर देखने को मिला. 

यह भी पढ़ें - Narendra Modi Swearing-In: कैसा होगा मोदी 3.0 का शपथ ग्रहण समारोह, 8000 से ज्यादा लोग

ग्लोबल लीडर बनेगा भारत

इस दौरान नायडू ने मोदी के विजन 2047 पर भी भरोसा जताया.  नायडू ने कहा कि मोदी जो सोचते हैं उसे करके दिखाते हैं. मोदी ने भारत को ग्लोबल पावर बनाया. अब भारत के पास सही समय पर सही नेता भारत आने वाले वर्षों में ग्लोबल लीडर बनेगा.

कभी नहीं थकते, कभी आराम नहीं करते मोदी

टीडीपी सुप्रीमो चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश में टीडीपी की जीत में भी मोदी फैक्टर को अहम बताया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अमित शाह ने आंध्र में चुनाव की हवा बदल दी. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी कभी आराम नहीं करते. वह कभी थकते नहीं हैं.

यह भी पढ़ें - NDA की मीटिंग से पहले JDU की अहम बैठक, सियासी गलियारों में हलचल तेज

बता दें कि इससे पहले राजनाथ सिंह ने एनडीए की बैठक में नरेंद्र मोदी को बतौर संसदीय दल का नेता चुने जाने का प्रस्ताव रखा. इस प्रत्साव पर सभी एनडीए सदस्यों ने सर्वसम्मति से सहमति  जताई. राजनाथ सिंह ने कहा कि एनडीए के नेता के तौर पर नरेंद्र मोदी ही सबसे योग्य हैं. जेपी नड्डा ने भी सभी से हाथ उठाकर उनके नाम पर सहमति जताने की बात कही और इसके बाद नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुन लिया गया. 

Source : News Nation Bureau

NDA Parliamentary Meeting nda govt formation Chandrababu Naidu TDP NDA Meeting
Advertisment