Advertisment

नेपाल के पीएम 'प्रचंड' ने बीजेपी, एनडीए की चुनावी सफलता के लिए पीएम मोदी को बधाई दी

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Nepal PM Prachanda

Nepal PM Prachanda( Photo Credit : Social Media)

Nepal PM Prachand Congrates PM Modi: नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की लोकसभा चुनाव में मिली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश के चुनाव के सफलतापूर्वक समापन पर की सराहना की. पीएम प्रचंड ने लोकसभा चुनाव में लगातार तीसरी बार बीजेपी और एनडीए की चुनावी सफलता पर पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई.  उन्होंने कहा कि हम भारत के लोगों की उत्साही भागीदारी के साथ दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक अभ्यास के सफल समापन पर खुश हैं. प्रचंड ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, वोटों की गिनती जारी है, बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए, विपक्षी गठबंधन, भारत का नेतृत्व कर रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: बेबी के लिए शॉपिंग करने निकली दीपिका पादुकोण, मुंबई के लग्जरी फैशन स्टोर में हुईं स्पॉट

पीएम मोदी ने रोड शो और रैलियों जैसे 200 से अधिक सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. मंगलवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई. डाक मतपत्र की गिनती के तीस मिनट बाद ईवीएम से पड़े वोटों की गिनती शुरू हुई. इस साल हुआ लोकसभा चुनाव 1951-1952 में देश के उद्घाटन चुनाव के बाद दूसरा सबसे लंबा चुनाव था. सरकार बनाने के लिए किसी पार्टी या गठबंधन के पास 272 सीटों का बहुमत होना चाहिए. पीएम मोदी ने मंगलवार शाम कहा, "भारत में हमारे नागरिकों को पार्टी पर पूरा भरोसा है और आज की जीत लोगों की जीत है."

भारतीय चुनाव आयोग के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को 1,52,513 वोटों के अंतर से हरा दिया है. अधिकांश एग्जिट पोल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लिए सीधे कार्यकाल की भविष्यवाणी की, उनमें से कुछ ने सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के लिए दो-तिहाई बहुमत का अनुमान लगाया. सात चरणों का विशाल चुनाव - दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक अभ्यास - 19 अप्रैल को शुरू हुआ और शनिवार को समाप्त हुआ.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM मोदी को मिलने लगी जीत की बधाई, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे भेजा ये खास संदेश

Source :News Nation Bureau

Bharatiya Janata Party Pushpa Kamal Dahal Prachanda Nepal Prime Minister BJP pm modi narendra modi
Advertisment
Advertisment