Advertisment

PM Modi Meeting: जनादेश के नतीजों के बीच पीएम मोदी का बड़ा एक्शन, बुलाई अधिकारियों की बैठक

PM Modi Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलाई पीएमओ अधिकारियों की बैठक, मोदी सरकार 3.0 के अगले 100 दिन पर होगी अहम चर्चा

author-image
Dheeraj Sharma
एडिट
New Update
PM Modi Hold Meeting With PMO Officials

PM Modi Hold Meeting With PMO Officials ( Photo Credit : Social Media)

PM Modi Meeting: देश की 18वीं लोकसभा को लेकर मतदान के सात चरण संपन्न हो चुके हैं. इसके साथ ही जनादेश के नतीजे भी सामने आ गए हैं. इन नतीजों में जहां एनडीए को 378 के आस-पास सीटे आती नजर आ रही हैं तो वहीं इंडिया गठबंधन के खाते में 169 के आस-पास सीटें आती नजर आ रही हैं. एग्जिट पोल के नतीजे निश्चित रूप से एनडीए के लिए एक बार फिर खुशखबरी लेकर आ रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार देश में बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार बनाने की ओर बढ़ रहे हैं.

Advertisment

यही कारण है कि पीएम मोदी 45 घंटे की साधना के बाद लौटते ही एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. जीत लगभग सुनिश्चित होने के साथ-साथ उन्होंने अगली सरकार के लिए एजेंडा तय करने की तैयारी भी कर ली है. पीएम मोदी ने रविवार को ही अधिकारियों की एक अहम बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में अगले 100 का एजेंडा शामिल होगा. 

यह भी पढ़ें - Sikkim Assembly Election Result: क्या SKM का इतिहास, जो एक बार फिर सिक्किम में बना रहा सरकार

PMO के अधिकारियों के साथ बड़ी बैठक

पीएम मोदी ने पीएमओ के अधिकारियों को बैठक के लिए बुलाया है. बैठक में मुख्यतौर पर मोदी सरकार 3.0 का पहले 100 दिन का एजेंडा तय किया जाएगा. यानी सरकार बनने के बाद अगले तीन महीने किन मुद्दों पर काम पर होगा, कौनसे बड़े फैसले लिए जाएंगे, क्या कदम उठाए जाएंगे इन सब चीजों को लेकर मंथन होगा. 

Advertisment

अधिकारियों ने तैयार किया ड्राफ्ट

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी की ओर से अधिकारियों के पहले निर्देश दिए जा चुके थे, इसी आधार पर इन ऑफिसर्स ने नई सरकार के 100 दिन के एजेंडा का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है. इसी ड्राफ्ट पर ही उनके साथ चर्चा की जाएगी. 

अगस्त 2024 तक लिए जा सकते हैं बड़े फैसले

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मोदी सरकार अपने नए कार्यकाल के शुरुआती दिनों में बड़े फैसले लेना शुरू कर देगी. पीएम मोदी एग्जिट पोल के नतीजों के आधार पर आशवस्त हैं कि वह एक बार फिर सरकार बनाने जा रहे हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि अगस्त 2024 तक मोदी सरकार कुछ और अहम फैसले ले सकती है. 

जुलाई में आएगा आम बजट

बता दें कि सरकार बनने के एक महीने बाद यानी जुलाई में यूनियन बजट आ जाएगा. ऐसे में इस बजट में ही सरकार की आगे की रणनीति देखने को मिल सकती है. दरअसल इस वर्ष चुनाव होने के कारण फरवरी में अंतरिम बजट पेश किया गया था. 

Advertisment

Source : News Nation Bureau

pmo Lok Sabha Election Result 2024 Lok Sabha Election 2024 Modi Government 3 Exit Polls Result 2024 PM Modi meeting
Advertisment
Advertisment