Advertisment

Lok Sabha Election 2024: 9 जून को शाम 7:15 बजे मोदी PM पद की लेंगे शपथ, दिल्ली नो फ्लाइंग जोन घोषित

NDA Meeting: पीएम मोदी 9 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शुक्रवार को जेडीयू की भी बैठक हुई. जिमसें CM नीतीश कुमार भी शामिल हुए.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
pm modi

PM Modi( Photo Credit : ani )

NDA Meeting Live Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 9 जून को लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे. इससे पहले बीजेपी के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए की बैठकों का दौर जारी है. आज दिल्ली में एनडीए की बैठक हुई. बैठक में शामिल होने के लिए तमाम नेता दिल्ली पहुंचे. एनडीए की बैठक से पहले नीतीश कुमार ने जेडीयू सांसदों के साथ बैठक की. इसके साथ ही लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अपने सांसदों के साथ दिल्ली में एक बैठक की. जिसमें उन्हें दल का नेता चुन लिया गया.

Advertisment

बुधवार को हुई थी एनडीए की बैठक

बता दें कि इससे पहले बुधवार को हुई एनडीए की बैठक में पीएम मोदी को सर्वसम्मति से संसदीय समिति के नेता चुन लिया गया. बता दें कि पीएम मोदी 9 तारीख को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण के लिए तमाम नेताओं और हस्तियों को निमंत्रण भेजा गया है. नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, भूटान के पीएम और श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे को भी निमंत्रण भेज दिया गया है. बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए गुरुवार को ही दिल्ली पहुंच गईं.

एनडीए के पास 293 सांसदों का बहुमत

बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी समेत किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत प्राप्त नहीं हुआ. हालांकि बीजेपी 240 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बन गई. जबकि उसके घटक दलों के 53 उम्मीदवार भी चुनाव जीतकर संसद पहुंचे हैं. ऐसे में एनडीए के पास बहुमत के आंकड़े से ज्यादा 293 सीटें हो गई हैं. जबकि विपक्षी इंडिया गठबंधन के पास सिर्फ 235 सांसदों की ही ताकत है.

  • Jun 07, 2024 21:00 IST
    पीएम मोदी 9 जून को शाम 7:15 बजे लेंगे शपथ

    नरेंद्र मोदी 9 जून को शाम सवा सात बजे नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. शपथ ग्रहण को देखते हुए पुलिस ने पूरी दिल्ली को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया है. दिल्ली में किसी तरह का ड्रोन, पैराग्लाइडिंग, पैराजंपर और रिमोट ऑपरेटेड किसी भी प्रकार के  उपकरण पर पाबंदी लगाई गई है. यह पाबंदी 9 और 10 जून तक रहने वाली है. इसके अलावा राजधनी में धारा 144 भी लागू होगी. 



  • Jun 07, 2024 20:51 IST
    पीएम मोदी 9 जून को शाम 7:15 बजे लेंगे शपथ

    नरेंद्र मोदी 9 जून को शाम सवा सात बजे तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. शपथ ग्रहण को देखते हुए पुलिस ने पूरी दिल्ली को नो फ्लाइंग जोन घोषित कर दिया है. दिल्ली में किसी तरह का ड्रोन, पैराग्लाइडिंग, पैराजंपर और रिमोट ऑपरेटेड किसी भी प्रकार के  उपकरण पर पाबंदी लगाई गई है। यह पाबंदी 9 और 10 जून तक रहने वाली है. इसके अलावा राजधनी में धारा 144 भी लागू होगी. 



  • Jun 07, 2024 18:41 IST
    एनडीए एक मजबूत, स्थिर और विकासोन्मुख सरकार बनाएगा

    राष्ट्रपति भवन के बाहर पीएम मोदी ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा एनडीए एक मजबूत, स्थिर और विकासोन्मुख सरकार बनाएगा. उन्होंने कहा कि पिछले दो टर्म में जिस तरह से देश आगे बढ़ा, तीसरे कार्यकाल में उसी गति से देश आगे बढ़ेगा. उन्‍होंने कहा कि पिछले 10 साल में काम करने का जो अनुभव मिला है, उससे नए टर्म में काम करने में परेशानी नहीं होगी.



  • Jun 07, 2024 18:33 IST
    नरेंद्र मोदी ने सरकार बनाने का दावा किया पेश, द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात 

    राष्ट्रपति भवन पहुंचकर नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की है. इसके साथ मोदी ने सरकार बनाने का दावा भी पेश किया। मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना जा चुका है। पीएम मोदी 9 जून को तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे.



  • Jun 07, 2024 18:26 IST
    NDA Meeting Live: अगला कार्यकाल भी विकास पर आधारित होगा- नरेंद्र मोदी

    एनडीए का नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी ने सभी सहयोगियों का आभार व्यक्त किया है. उन्होंने X पर पोस्‍ट कर कहा, ‘मैं पूरी विनम्रता के साथ एनडीए का लगातार तीसरी बार नेतृत्‍व करने की जिम्‍मेदारी को स्वीकार करता हूं. उन्होंने लिखा, अगला कार्यकाल भी विकास पर आधारित होगा. मेरे प्रति विश्‍वास व्यक्त करने के लिए मैं एनडीए के साथी दलों और सांसदों का तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं.’ नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कहा, ‘मेरे जीवन का हर पल डॉ.बाबासाहेब अम्बेडकर द्वारा दिए गए भारत के संविधान के महान मूल्यों को लेकर समर्पित है. यह हमारा संविधान ही है, जिससे एक गरीब और पिछड़े परिवार में पैदा हुए मेरे जैसे व्यक्ति को भी राष्ट्रसेवा का अवसर मिल सका है. ये हमारा संविधान ही है, जिसकी वजह से आज करोड़ों देशवासियों को उम्मीद, सामर्थ्य और गरिमापूर्ण जीवन मिल रहा है.’



  • Jun 07, 2024 16:44 IST
    पूर्व राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए की बैठक के बाद पूर्व राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की. इससे पहले उन्‍होंने भाजपा के वरिष्ठ नेता  लालकृष्‍ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की. आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी को लगातार तीसरी बार एनडीए का नेता चुन लिया गया है। वह संभवत: 9 जून को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.



  • Jun 07, 2024 16:40 IST
    NDA की ओर से पेश हुआ सरकार बनाने का दावा, सांसदों की लिस्ट राष्ट्रपति को सौंपी  

    लोकसभा चुनाव के परिणाम समाने आने के बाद अब भाजपा सहयोगी दलों के साथ केंद्र में सरकार बनाने का प्रयास तेजी लाई है. NDA की बैठक में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया. संसदीय दल की बैठक के बाद NDA गठबंधन ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) को समर्थक देने वाले सांसदों की लिस्ट भी सौंपी दी गई है. 



  • Jun 07, 2024 15:35 IST
    आडवाणी के घर आशीर्वाद लेने पहुंचे नरेंद्र मोदी 

    एनडीए संसदीय दल के नेता चुने जाने के बाद नरेंद्र मोदी आशीर्वाद लेने के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के घर पहुंचे. यहां पर मोदी ने उनका हालचाल लिया और उनका अभिनंदन किया. 



  • Jun 07, 2024 13:50 IST
    सदन का नेता चुने जाने पर क्या बोले पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने कहा कि, "मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि सभी ने सर्वसम्मति से मुझे एनडीए का नेता चुना. आप सभी ने मुझे एक नई जिम्मेदारी दी है और मैं आपका बहुत आभारी हूं...जब मैं 2019 में इस सदन में बोल रहा था, आप सबने मुझे नेता चुना, तब मैंने एक बात पर जोर दिया, वो है विश्वास. आज जब आप मुझे ये भूमिका दे रहे हैं, तो इसका मतलब है कि हमारे बीच विश्वास का पुल मजबूत है विश्वास की मजबूत नींव पर और यही सबसे बड़ी संपत्ति है..."



  • Jun 07, 2024 13:47 IST
    22 राज्यों में एनडीए की सरकार- पीएम मोदी

    पीएम ने कहा कि बहुत कम लोग इन बातों की चर्चा करते हैं शायद उनको सूट नहीं करता होगा, लेकिन हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए कि एनडीए आज देश में 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर के सेवा करने का मौका दिया.



  • Jun 07, 2024 13:45 IST
    पीएम मोदी ने नवनिर्वाचित सांसदों को दी बधाई

    एनडीए संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद पीएम मोदी ने सभी सांसदों को बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि मेरे लिए खुशी की बात ये है कि इतने बड़े समूह को आज मुझे यहां स्वागत करने का मौका मिला है. जो साथी विजयी होकर आए हैं वे सभी अभिनंदन के अधिकारी है. लेकिन जिन लाखों कार्यकर्ताओं ने दिन रात परिश्रम किया है न उन्होंने दिन देखा न रात देखी इतनी भयंकर गर्मी ने हर दल के कार्यकर्ता ने जो पुरुषार्थ किया है परिश्रम किया है मैं आज संविधान सदन के इस सेंट्रल हॉल से सर झुकाकर के प्रणाम करता हूं.



  • Jun 07, 2024 13:37 IST
    देश बहुत आगे बढ़ेगा- नीतीश कुमार

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी पीएम मोदी के नाम का समर्थन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि, आज देश बहुत आगे बढ़ेगा, बिहार की भी सब काम हो जाएगा. जो कुछ भी बचा हुआ है उसको भी कर देंगे, सबसे पुराना ये इलाका है. हम लोग तो पूरे तौर पर जो आप चाहिएगा हम लोग लगे रहेंगे. आप देश को कितना आगे बढ़ाएंगे यही हम चाहते हैं.



  • Jun 07, 2024 13:33 IST
    क्या बोले टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू

    एनडीए संसदीय दल की बैठक में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि, ''हम सभी को बधाई दे रहे हैं क्योंकि हमने शानदार बहुमत हासिल किया है. मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया. उन्होंने दिन रात प्रचार किया. उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत की और उसी भावना के साथ समाप्त किया. आंध्र प्रदेश में हमने 3 सार्वजनिक बैठकें और 1 बड़ी रैली की और इससे आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर आया.''



  • Jun 07, 2024 13:30 IST
    एचडी कुमारस्वामी ने किया पीएम मोदी के नाम का समर्थन

    एनडीए संसदीय दल की बैठक में जद (एस) के निर्वाचित सांसद एचडी कुमारस्वामी ने नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में नामित करने के प्रस्ताव का समर्थन किया.



  • Jun 07, 2024 13:28 IST
    गृह मंत्री शाह ने नवनिर्वाचत सांसदों को दी बधाई

    एनडीए संसदीय दल की बैठक के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी नवनिर्वाचत सांसदों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि, ''लोकसभा चुनाव दोबारा जीतने के लिए मैं सभी को बधाई देता हूं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा के नेता, बीजेपी और एनडीए संसदीय दल के नेता के रूप में नरेंद्र मोदी का नाम प्रस्तावित किया है। मैं इसका तहे दिल से समर्थन करता हूं.''



  • Jun 07, 2024 13:26 IST
    गड़करी ने किया पीएम मोदी के नाम का समर्थन

    एनडीए के संसदीय दल की बैठक के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन के नेता के रूप में पीएम मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा. जिसका सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने समर्थन किया.



  • Jun 07, 2024 13:24 IST
    राजनाथ सिंह ने की पीएम मोदी तारीफ

    एनडीए की संसदीय दल की बैठक के दौरान राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी तारीफ की. उन्होंने कहा कि, ''...हम भाग्यशाली हैं कि हमें मोदी जी जैसा संवेदनशील प्रधानमंत्री मिलने जा रहा है...मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि यह गठबंधन हमारे लिए मजबूरी नहीं बल्कि प्रतिबद्धता है.''



  • Jun 07, 2024 13:22 IST
    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा पीएम मोदी ने नाम का प्रस्ताव

    एनडीए की संसदीय दल की बैठक दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के नाम का प्रस्ताव भाजपा संसदीय दल के नेता, एनडीए संसदीय दल के नेता और लोकसभा के नेता के रूप में रखा.



  • Jun 07, 2024 12:21 IST

    एनडीए की संसदीय दल की बैठक चल रही है. बैठक को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "मुझे खुशी है कि लोकसभा के साथ हमने ओडिशा में भी सरकार बनाई और आंध्र प्रदेश में भी हमने सरकार बनाई. सिक्किम में भी एनडीए ने अपनी सरकार बनाई. हमें याद है कि 10 साल पहले एक उदासीन भारत था, भारत के बारे में कहा जाता था कि यहां कुछ नहीं बदलने वाला. 10 साल बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में वही भारत आकांक्षी भारत बन गया है और विकसित भारत का संकल्प लेकर निकल पड़ा है.''



  • Jun 07, 2024 12:09 IST
    पीएम मोदी ने किया संविधान को नमन

    संसद भवन पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले संविधान को नमन किया. एनडीए संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए सभी नवनिर्वाचित सांसद, बीजेपी और एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष मौजूद हैं,



  • Jun 07, 2024 12:06 IST
    PM मोदी भी बैठक में मौजूद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एनडीए की संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए पुराने संसद भवन पहुंच गए है, इस दौरान पीएम मोदी टीडीपी प्रमुख चंद्र्बाबू से बातचीत करते नजर आए.



  • Jun 07, 2024 11:52 IST
    पंकजा मुंडे भी संसद पहुंचीं

    एनडीए की संसदीय समिति की बैठक में शामिल होने के लिए नेताओं का संसद पहुंचना जारी है. इस बीच बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे भी संसद भवन पहुंच गईं. 



  • Jun 07, 2024 11:50 IST
    संसद भवन पहुंचीं कंगना रनौत

    एनडीए की संसदीय समिति की बैठक में शामिल होने के लिए फिल्म अभिनेत्री और बीजेपी की नवनिर्वाचित सांसद भी पुराने संसद भवन पहुंच गई हैं. जहां कुछ देर में एनडीए की बैठक शुरू होगी. इस दौरान उन्होंने कहा कि, ''सबका साथ और सबका विकास बीजेपी का एजेंडा है और हम भी उसी पर चलेंगे.''



  • Jun 07, 2024 11:48 IST
    एनडीए की संसदीय समिति की बैठक में शाह समेत तमाम नेता मौजूद

    पुराने संसद भवन के संविधान सदन में होने वाली एनडीए की संसदीय समिति की बैठक में शामिल होने के लिए तमाम नेता पहुंच गए हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य एनडीए नेता संविधान सदन में मौजूद हैं.



  • Jun 07, 2024 11:44 IST
    दिल्ली पहुंचे नागालैंड के सीएम नेफ्यू रियो

    बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए के संसदीय दल की आज बैठक होने वाली है. बैठक में शामिल होने के लिए तमाम राजनेता, मुख्यमंत्री नवनिर्वाचित सांसद दिल्ली पहुंच रहे हैं. इस बीच नागालैंड के सीएम नेफ्यू रियो भी संसद पहुंच गए हैं, उन्होंने कहा कि, "मैंने उन्हें (पीएम मोदी) पहले ही उनके तीसरे कार्यकाल और एनडीए की तीसरी सरकार की सफलता के लिए बधाई दे दी थी."



  • Jun 07, 2024 11:39 IST
    बीजेपी सांसद करण भूषण सिंह संसद भवन पहुंचे

    एनडीए की संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद करण भूषण सिंह भी दिल्ली पहुंच गए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि, "मैंने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, मैं केवल कैसरगंज के विकास के लिए काम करूंगा."



  • Jun 07, 2024 11:37 IST
    बैठक में शामिल होने पहुंचे छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय

    एनडीए की संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए सभी घटक दलों के मुख्यमंत्री और सांसद संसद भवन पहुंच रहे हैं. इस बीच छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय एनडीए की संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए संसद भवन पहुंच गए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि, ''देश के मतदाताओं का आभार और बधाई. एनडीए लगातार तीसरी बार सरकार बना रही है."



  • Jun 07, 2024 11:33 IST
    एनडीए के सभी घटक दलों के नवनिर्वाचित सांसद दिल्ली पहुंचे

    एनडीए की संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए एनडीए के घटक दलों के सभी नवनिर्वाचित सांसद संसद भवन परिसर में पहुंच चुके हैं. इससे पहले मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित भाजपा सांसद भी दिल्ली पहुंच गए हैं. इस दौरान मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव का कहना है, "पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार बनने जा रही है. आज की बैठक में सब कुछ ठीक हो जाएगा. पीएम मोदी को निश्चित तौर पर एनडीए का नेता चुना जाएगा."



  • Jun 07, 2024 11:30 IST
    तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई भी होंगे बैठक में शामिल

    तमिलनाडु बीजेपी के अध्यक्ष अन्नामलाई भी दिल्ली पहुंच गए हैं. वह भी एनडीए संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए संसद भवन पहुंच गए हैं.



  • Jun 07, 2024 11:29 IST
    नागालैंड के डिप्टी सीएम यानथुंगो पैटन पहुंचे दिल्ली

    एनडीए की संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए तमाम राजनेताओं का दिल्ली पहुंचना जारी है. इस बीच नागालैंड के डिप्टी सीएम यानथुंगो पैटन एनडीए संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए संसद पहुंचे गए हैं. इस दौरान उन्होंने नागालैंड चुनाव को लेकर कहा कि, ''प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम कार्यकाल पूरा करेंगे.''



  • Jun 07, 2024 11:26 IST
    दिल्ली पहुंचे गोवा के सीएम प्रमोद सावंत

    एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए तमाम नेता दिल्ली पहुंच रहे हैं. इस बीच गोवा के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता प्रमोद सावंत भी दिल्ली पहुंच गए हैं. वह भी एनडीए संसदीय दल की बैठक में भाग लेंगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि, "गोवा में हम सिर्फ एक सीट जीत पाए. मुझे दुख है कि हम दूसरी सीट भी नहीं जीत सके."



  • Jun 07, 2024 11:24 IST
    बैठक में शामिल होने के लिए पहुंचे महाराष्ट्र के सीएम शिंदे

    एनडीए के संसदीय दल की बैठक में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी दिल्ली पहुंच गए हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि, "एनडीए सांसदों की बैठक आज होगी, परसों हुई बैठक में एनडीए के सभी नेताओं ने पीएम मोदी को पार्टी का नेता चुना. पीएम मोदी एनडीए के नेता के तौर पर पहली बैठक की अध्यक्षता करने जा रहे हैं. यह एक महत्वपूर्ण बैठक है. बहुत जल्द पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. हमें खुशी है कि देश की जनता ने विपक्ष को खारिज कर दिया है."



  • Jun 07, 2024 11:21 IST
    दिल्ली पहुंचे हरियाणा के पूर्व सीएम खट्टर

    अब से कुछ देर में एनडीए के संसदीय दल की बैठक होगी. बैठक में शामिल होने के लिए नेताओं का दिल्ली पहुंचना जारी है. इस बीच हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी दिल्ली पहुंच गए हैं. 



  • Jun 07, 2024 11:19 IST
    LJP की संसदीय समिति के नेता चुने गए चिराग पासवान

    लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से सभी राजनीतिक दलों के बीच लगातार बैठकें हो रही है. शुक्रवार को दिल्ली में लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने भी बैठक की. जिमसें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को पार्टी की संसदीय समिति का नेता चुन लिया गया.



2024 Lok Sabha election JDU Lok Sabha Election Result 2024 Prime Minister Narendra Modi News CM Nitish Kumar Lok Sabha Election 2024 PM modi parliament-session pm modi narendra modi NDA Meeting
Advertisment
Advertisment