Advertisment

'जेएमएम और कांग्रेस झारखंड को हर तरह से लूट रहे हैं', दुमका में बोले PM मोदी

PM Modi Dumka Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड के दुमका में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा पर जमकर निशाना साधा.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
PM Modi Dumka Rally

PM Modi Dumka Rally( Photo Credit : PM Modi YouTube)

PM Modi Rally In Dumka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए जमकर रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं. मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी झारखंड पहुंचे. जहां दुमका में उन्होंने एक विशाल जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने इस दौरान झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि 2014 में आपने मोदी को आशीर्वाद दिया था, तब पूरा देश कांग्रेस के कुशासन से तंग आ चुका था, आप याद करिए 2014 में मोदी के आने से पहले रोज-रोज घोटाले होते थे. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस गरीबों के नाम पर पैसे लूटने में बिल्कुल एक ही काम चौबीसों घंटे सातों दिन, मोदी ने वो काम बिल्कुल बंद कर दिया. जनता का पैसा आज जनता के हित में इस्तेमाल हो रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Remal Cyclone: इन दर्जनभर ट्रेनों को किया गया कैंसिल, रेमल तूफान बना वजह

हमने गरीबों की परेशानी दूर की- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि हमने चार करोड़ लोगों को पक्का घर दिया, हमने गरीब माताओं बहनों को गैस सिलेंडर दिया, हमने देश के हर गांव में बिजली पहुंचाई, इसका सबसे ज्यादा लाभ हमारे गांव, गरीब और दलित आदिवासी परिवारों को हुआ. हमारी माताएं बहनें जिन्हें पहले की सरकारों ने पूछा तक नहीं मोदी ने उन्हें पूजा है. पीएम मोदी ने कहा कि हमने उनका जीवन बदला उनकी परेशानी दूर की.

प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि जो काम दस साल में हुआ है, अब अगले पांच साल उसे और आगे बढ़ाना है. अगले पांच साल में तीन करोड़ माताओं बहनों को लखपति दीदी बनाने का मेरा संकल्प है. चार जून के बाद नई सरकार बनेगी, सरकार बनने के बाद मैं तीन करोड़ और मकान बनाऊंगा, पक्के घर गरीबों के लिए बनाऊंगा.

ये भी पढ़ें: Cyclone Remal updates: चक्रवात 'रेमल' से भारत और बांग्लादेश में 16 लोगों की मौत, बंगाल में बिजली कटौती

'सौलर पैनल के लिए 75 हजार देगी मोदी सरकार'

पीएम मोदी ने कहा कि, आपको बिजली का बिल न देना पड़े इसके लिए पीएम सूर्यघर मुफ्त बिजली योजना को मैंने शुरू कर दिया है. इस योजना के तहत आपको हर घर पर सौलर पैनल लगाने के लिए 75 हजार रुपये मोदी देगा. ताकि आपके घर पर सौलन पैनल लगेगा, और जो बिजली पैदा होगी आपका बिजली का बिल जीरो, इतना ही नहीं जो ज्यादा बिजली पैदा होगी वो सरकार खरीदेगी बदले में आपकी कमाई होगी, पैसा मिलेगा. 

'आज नोटों के पहाड़ से हो रही झारखंड की पहचान'

पीएम ने कहा कहा कि, झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और आरजेडी ये लोग खुलेआम बेशर्मी के साथ धमकी दे रहे हैं, वो कहते हैं कि मोदी को हटाना है, क्यों हटाना चाहते हैं क्योंकि उनको फिर से घोटाले करने का मौका मिल सके. पीएम मोदी ने कहा कि आप इंडी वालों को गरीबों का हक लूटने देंगे क्या. पीएम ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस झारखंड को हर तरह से लूट रहे हैं. यहां इतने खूबसूरत पहाड़ हैं लेकिन झारखंड की चर्चा खूबसूरत पहाड़ों से नहीं हो रही, झारखंड की चर्चा नोटों के पहाड़ से हो रही है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Ranjit Singh Murder Case: डेरा प्रमुख राम रहीम को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, पूर्व मैनेजर रंजीत सिंह हत्याकांड में किया बरी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, कहीं नोटों का पहाड़ 19 करोड़, कहीं नोटों का पहाड़ 35 करोड़, कहीं नोटों का पहाड़ 300 करोड़, मैं तो प्रधानमंत्री हूं, 13 साल मुख्यमंत्री रहा मैंने अपनी आंखों से नोटों का पहाड़ कभी नहीं देखा है, मैंने तो पहली बार नोटों का पहाड़ टीवी पर देखा, जेएमएम कांग्रेस वालों के यहां नोटों के पहाड़ पकड़े जा रहे हैं. ये पैसा कहां से आ रहा है. ये पैसा आ रहा है शराब के घोटाले से, ये पैसा आ रहा है करोड़ों रुपये के टेंडर के घोटाले से, ये पैसा आ रहा है, खान खनिज, खनन घोटाले से.

HIGHLIGHTS

  • झारखंड के दुमका में पीएम मोदी की रैली
  • जेएमएम और कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना
  • आज नोटों के पहाड़ से हो रही झारखंड की चर्चा

Source : News Nation Bureau

PM Modi in Dumka Lok Sabha Election 2024 PM Modi in Jharkhand PM Modi Rally in Dumka Lok Sabha Elections 2024 PM Modi Dumka Rally PM modi pm-modi-rally
Advertisment
Advertisment