Advertisment

'आज फिर कह रहा हूं 21वीं सदी भारत की होगी', होशियारपुर में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM Modi Hoshiarpur Rally: पीएम मोदी ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पंजाब के होशियारपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
PM Modi Hoshiarpur Rally

PM Modi Hoshiarpur Rally ( Photo Credit : PM Modi YouTube)

PM Modi Hoshiarpur Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन पंजाब पहुंचे. जहां होशियारपुर में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने अपने सरकार में कराए गए कामों का जिक्र किया  और नई सरकार में किए जाने वाले कामों के बारे में बताया. पीएम मोदी ने कहा कि होशियापुप को छोटी काशी कहा जाता है, ये गुरु रविदास जी की तपोभूमि है. और ये संयोग देखिए काशी जहां से मैं सांसद हूं, वहां गुरुरविदास जी का जन्म हुआ था. इसलिए होशियारपुर की इस पुण्यभूमि पर चुनाव अभियान का समापन होना मेरे लिए अपने आप में सौभाग्य से कम नहीं है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: गोल्ड स्मगलिंग के आरोप में पकड़े गए शख्स से थरूर ने किया किनारा, बोले- 'वो स्टाफ का पूर्व मेंबर'

'मैं ईमानदारी से देश की सेवा में जुटा हूं'

पीएम मोदी ने कहा कि गुरु रविदास जी कहते थे कि मन चंगा तो कठौती में गंगा. मैं भी पूरे ईमानदार मन से देश की सेवा में जुटा हूं. इसीलिए देश की जनता का आशीर्वाद मेरे साथ है. मैं देशभर में जाकर के आया हूं. जनता जनार्दन ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाना पक्का कर लिया है. आज देश में आकांक्षाएं नई हैं, आज देश में उम्मीदें नई हैं आज देश में आत्मविश्वास नया है. दशकों बाद ऐसा समय आया है पूर्ण बहुमत वाली सरकार हैट्रिक बनाने जा रही है. जिसकी वजह है विकसित भारत का सपना.

विदेशों में बढ़ी भारत की इज्जत- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज हर भारतीय विकसित भारत के सपने के साथ एक रूप हो गया है. जुड़ गया है इसलिए हर देशवासी हमें आशीर्वाद दे रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने लाल किले से कहा था यही समय है सही समय है. और आज फिर कह रहा हूं 21वीं सदी भारत की सदी होगी. पीएम ने कहा कि पिछले दस साल में भारत ने जो विकास करके दिखाया है वो अभूतपूर्व रहा है. आज जब पंजाब के लोग दूसरे राज्यों के लोग विदेश जाते हैं तो खुद देखते हैं कि वहां भारत और भारतीयों की इज्जत कितनी बढ़ गई है. जब देश में दमदार सरकार होती है तो विदेशी सरकार भी हमारा दम देखती है.

ये भी पढ़ें: Monsoon In India: भारत में आया मॉनसून, केरल के कई इलाकों में झमाझम बारिश शुरू, नॉर्थईस्ट में भी आज ही होगी एंट्री

गरीब कल्याण मेरी सरकार की प्राथमिकता- मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि गरीब कल्याण मेरी सरकार की बहुत बड़ी प्राथमिकता, इसमें गुरु रविदास जी की बहुत बड़ी प्रेरणा है. पीएम मोदी ने कहा कि बीते दस वर्षों में हमने गरीब से गरीब को मुफ्त अनाज और मुफ्त इलाज की सुविधा दी है. आज किसी भी गरीब, दलित, वंचित मां की संतान को भूखे पेट नहीं सोना पड़ता. आज गरीब महिला को अपनी बीमारी छिपाने की मजबूरी नहीं है. आज उसके पास राशन कार्ड है आयुष्मान कार्ड है.

ये भी पढ़ें: Heat Wave Attack: प्रचंड गर्मी के पीछे क्या है वजह, IMD ने खोला राज, जानें क्या है पाकिस्तान का कनेक्शन

Advertisment

पीएम मोदी ने आगे कहा कि यही लोग हैं जो अपने वोट बैंक के लिए लगातार राम मंदिर का विरोध करते रहे. यही वजह है कि इंडी गठबंधन अपनी तुष्टिकरण की राजनीति की वजह से सीएए का भी विरोध कर रहा है. आज कल देश के लोग इंडी गठबंधन वालों से संविधान-संविधान की रट सुन रहे हैं. ये वे लोग हैं जिन्होंने इमरजेंसी में संविधान का गला घोंट दिया था. जब चौरासी के दंगों में सिखों के गले में टायर डालकर जलाया जा रहा था. तो इन्हें संविधान की नहीं सूची. मोदी ने ने एक संकल्प लिया है कि वो दलितों-पिछड़ों आदिवासियों का आरक्षिण किसी को छीनने नहीं देगा. 

Source : News Nation Bureau

PM Modi in Punjab PM Modi rally in Hoshiarpur PM Modi Hoshiarpur rally Lok Sabha Election 2024 Lok Sabha Elections 2024 PM modi PM Narendra Modi pm-modi-rally
Advertisment
Advertisment