Advertisment

'परिवारवाद की राजनीति ने मार दिए थे करोड़ों युवाओं के सपने', मथुरापुर में कांग्रेस पर बरसे PM मोदी

PM Modi Mathurapur Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के चुनाव प्रचार के लिए बुधवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मथुरापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

author-image
Suhel Khan
New Update
PM Modi Rally Mathurapur

PM Modi Rally Mathurapur( Photo Credit : PM Modi YouTube)

PM Modi Mathurapur Rally: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को पश्चिम बंगाल के मथुरापुर पहुंचे. जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. पीएम मोदी की इस जनसभा में भारी भीड़ उमड़ी. पीएम मोदी ने रैली में पहुंचे लोगों को देखकर कहा कि ये भीड़ बताती है कि बीजेपी की जीत कितनी प्रचंड होने जा रही है. पीएम मोदी ने कहा कि चौबीस के इस चुनाव में बंगाल में ये मेरी आखिरी सभा है. उसके बाद मैं ओडिशा चला जाऊंगा. पीएम मोदी ने कहा कि 2024 के इस चुनाव में मुझे इस पवित्र मिट्टी के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है.

Advertisment

60 वर्षों तक जनता ने देखी दुर्गति- पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का ये लोकसभा चुनाव कई मायनों में अलग है अद्भुत है, ये चुनाव आगे बढ़ कर के देश के राजनीतिक दल नहीं देश के राजनेता नहीं, ये चुनाव कश्मीर से कन्याकुमारी, अटक से कटक देश की जनता ने उसकी बागडोर संभाली हुई है. इस चुनाव का नेतृत्व देश की जनता कर रही है. क्योंकि उसी जनता ने दस साल की विकास यात्रा भी देखी है और 60 वर्षों की दुर्गति भी देखी है.

ये भी पढ़ें: Mani Shankar Row: लोकसभा चुनाव के बीच फिर बिगड़े मणिशंकर के बोल, अब चीन को लेकर की टिप्पणी फिर मांगी माफी

'पहले सुधार के लिए भी नहीं होती थी चर्चा'

पीएम मोदी ने कहा कि देश के करोड़ों गरीब जीवन की मूलभूत सुविधाओं से बंचित थे, भारत जैसे देश में भुखमरी की खबरें आम होती थी. करोड़ों लोगों के सर पर छत नहीं थी, महिलाएं खुले में शौच जाने को मजबूर थी, पीने के लिए पानी नहीं, 18 हजार से ज्यादा गांवों में बिजली नहीं, उद्योगों के लिए संभावनाएं नहीं थी. सबसे बड़ा दुर्भाग्य ये था कि सुधार के लिए चर्चा ही नहीं होती थी.

कांग्रेस पर पीएम मोदी का निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवाद की राजनीति ने करोड़ों- करोड़ युवाओं के सपने मार दिए थे. पांच-पांच पीढ़ी को आजाद हिंदुस्तान में तबाह कर दिया गया, उनके सपनों को रोंद दिया गया, उनकी आशा आकांक्षाओं को मिट्टी में मिला दिया गया. जो देश हमारे साथ आजाद हुए थे. हमसे छोटे थे, सामान्य थे वो आज कहां से कहां पहुंच गए. हमारे पास इतना टेलेंट, इतना स्किल का सामर्थ्य, युवा आबादी की बढ़त लेकिन हम पीछे छूटते चले गए. वहीं भारत आज जब नई रफ्तार से आगे बढ़ रहा है तो पूरी दुनिया देख रही है. आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है.

ये भी पढ़ें: Vivekananda Rock Memorial: ये है विवेकानंद शिला का इतिहास जहां पीएम मोदी करेंगे साधना, जानें इसका धार्मिक महत्व 

अब भारत, विकसित भारत बनने की राह पर- मोदी

Advertisment

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, हमने दस साल में चार करोड़ लोगों को पक्के घर बनाकर के दिए हैं, 12 करोड़ से ज्यादा घरों तक पानी पहुंचाया, हर गांव तक बिजली पहुंचाई, आज हम विश्व की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था हैं. हम तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की दिशा में तेजी से काम कर रहे हैं. अब भारत विकसित भारत बनने की राह पर चल पड़ा है. अब आने वाले पांच साल स्वर्णिम भारत के निर्माण में बुहत बड़ी भूमिका निभाएंगे. ये बहुत बड़ा टर्निंग पॉइंट है. इसकी शुरुआत चार जून को होने जा रही है.

'मोदी ने हर गरीब को मुफ्त इलाज की गारंटी दी'

पीएम ने कहा कि विकसित भारत के लिए विकसित बंगाल का निर्माण जरूरी है. पीएम ने कहा कि हम देश की हर महिला को उज्जवला सिलेंडर दे रहे हैं. बंगाल सरकार लाखों अप्लीकेशन लटकाए हुए है. मोदी ने हर गरीब को मुफ्त इलाज की गारंटी दी. अब हम 70 वर्ष से अधिक उम्र के हर बुजुर्ग को बीमारी में मुफ्त इलाज देंगे. लेकिन टीएमसी बंगाल में आयुष्मान योजना लागू नहीं होने दे रही है. टीएमसी की जीत का बहुत बड़ा नुकसान इस क्षेत्र के लाखों फिशरमैन को हो रहा है. केंद्र सरकार मछुआरे भाई बहनों को इतनी सारी योजनाएं चला रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi: अरविंद केजरीवाल को 2 जून को ही जाना होगा जेल, सुप्रीम कोर्ट का जमानत बढ़ाने वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार

Source : News Nation Bureau

2024 Lok Sabha election Lok Sabha Election 2024 PM Modi West Bengal Visit PM Modi in West Bengal PM Modi rally in Mathurapur PM Modi Mathurapur rally PM modi PM Narendra Modi pm-modi-rally
Advertisment