Advertisment

PM मोदी को मिलने लगी जीत की बधाई, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने लिखा ये खास संदेश

श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघ ने पीएम मोदी और बीजेपी को जीत की बधाई दी. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि श्रीलंका भारत के साथ साझेदारी को और मजबूत करने के लिए तत्पर है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Ranil Wickremesinghe

Ranil Wickremesinghe( Photo Credit : Social Media)

देश में संसदीय चुनावों में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन की जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुभकामनाएं मिलने लगी हैं. सबसे पहले श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने पीएम मोदी और बीजेपी को जीत की बधाई दी. श्रीलंका के राष्ट्रपति ने मंगलवार को एक ट्वीट कर कहा कि श्रीलंका भारत के साथ साझेदारी को और मजबूत करने के लिए तत्पर है. एक्स पर एक पोस्ट में, श्रीलंका के राष्ट्रपति ने कहा, "मैं पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रगति और समृद्धि में भारतीय लोगों के विश्वास को प्रदर्शित करते हुए बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को उसकी जीत पर हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं."

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'यूपी की जनता ने कमाल करके दिखाया', यूपी में इंडिया गठबंधन की जीत पर बोले राहुल गांधी

उन्होंने कहा, "निकटतम पड़ोसी होने के नाते श्रीलंका भारत के साथ साझेदारी को और मजबूत करने के लिए तत्पर है." हाल ही में, श्रीलंका के विदेश मंत्री अली साबरी ने भारत का दौरा किया और एएनआई से बात करते हुए उन्होंने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा हितों की रक्षा के लिए अपने देश की प्रतिबद्धता की पुष्टि की, उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार पड़ोसी के रूप में कोलंबो किसी को भी भारत की सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने की अनुमति नहीं देगा.

इस बीच, दो हफ्ते पहले भारत की फिनटेक कंपनी फोन पे यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) को श्रीलंका में लॉन्च किया गया था. 15 मई को,  फोन पे ने घोषणा की कि उसने लंकापे के सहयोग से UPI भुगतान स्वीकृति को सक्षम किया है. एक बयान में, PhonePe ने घोषणा की कि श्रीलंका जाने वाले उसके ऐप उपयोगकर्ता अब पूरे देश में लंकापेक्यूआर व्यापारियों के बीच UPI का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं. वोटों की गिनती जारी है और लोकसभा चुनाव में बीजेपी की अगुवाई वाला एनडीए आगे चल रहा है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: नेपाल के पीएम 'प्रचंड' ने बीजेपी, एनडीए की चुनावी सफलता के लिए पीएम मोदी को बधाई दी

प्रधानमंत्री ने भाजपा के अभियान की अगुवाई की. पीएम मोदी ने रोड शो और रैलियों जैसे 200 से अधिक सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई. इस साल हुआ लोकसभा चुनाव 1951-1952 में देश के उद्घाटन चुनाव के बाद दूसरा सबसे लंबा चुनाव था. सरकार बनाने के लिए किसी पार्टी या गठबंधन के पास 272 सीटों का बहुमत होना चाहिए.

पीएम मोदी ने मंगलवार शाम को कहा, "भारत में हमारे नागरिकों को पार्टी पर पूरा भरोसा है और आज की जीत लोगों की जीत है." भारतीय चुनाव आयोग के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय को 1,52,513 वोटों के अंतर से हरा दिया है. अधिकांश एग्जिट पोल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के लिए सीधे कार्यकाल की भविष्यवाणी की, उनमें से कुछ ने सत्तारूढ़ भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के लिए दो-तिहाई बहुमत का अनुमान लगाया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'अमेठी के लोगों की सेवा करना जारी रखूंगी', चुनाव हारने के बाद बोलीं स्मृति ईरानी

Source :News Nation Bureau

Lok Sabha Election Result 2024 Sri Lankan President Ranil Wickremesinghe Lok Sabha Elections PM modi pm modi narendra modi
Advertisment
Advertisment