Advertisment

पीएम मोदी ने की चंद्रबाबू नायडू से बात! सीट जुगाड़ने में जुटी BJP

तमाम राजनेता अपने आप को मजबूत करने के लिए एक-दूसरे से संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलुगू देशम पार्टी  के चीफ चंद्रबाबू नायडू से संपर्क साधा है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
pm modi and chandrababu naidu

पीएम मोदी ने की चंद्रबाबू नायडू से बात( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे धीरे-धीरे स्पष्ट होते नजर आ रहे हैं. जहां अब तक के चुनावी नतीजे के मुताबिक एनडीए को 292 सीट, इंडिया एलायंस को 233 सीट व अन्य को 18 सीटें मिलती नजर आ रही है तो इन सबके बीच तमाम राजनेता अपने आप को मजबूत करने के लिए एक-दूसरे से संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच खबर आ रही है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलुगू देशम पार्टी  के चीफ चंद्रबाबू नायडू से संपर्क साधा है. खास बात यह है कि चंद्रबाबू नायडू ने 2024 विधानसभा चुनाव में आंध्र प्रदेश में बड़ी जीत हासिल की है. बता दें कि टीडीपी एनडीए का हिस्सा है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पीएम मोदी ने आंध्र के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू से बात की है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election Results 2024: देशभर की इन 31 हाई प्रोफाइल सीटों पर सबकी नजर, पलटता दिख रहा है 'गेम'

पीएम मोदी ने की 'किंग मेकर' से बात

हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि दोनों नेताओं के बीच क्या बात हुई है. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव से कुछ समय पहले ही चंद्रबाबू नायडू ने वापस से एनडीए का हाथ थामा है. भाजपा ने आंध्र प्रदेश में पवन कल्याण की पार्टी जनसेना और टीडीपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा है. बता दें कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एनडीए ने दो ऐसे नेता को अपनी तरफ किया जो देश में सरकार बनाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं. आंध्र में चंद्रबाबू नायडू तो बिहार में नीतीश कुमार को एनडीए के साथ लाने में कामयाब रही. एक तरफ पीएम मोदी की चंद्रबाबू नायडू से बात करेन की खबर आ रही है तो दूसरी तरफ सूत्रों की मानें तो नीतीश कुमार से कांग्रेस के दिग्गज नेता ने संपर्क साधा है.

एनडीए की बनेगी सरकार!

आपको बता दें कि देश में कुल 543 लोकसभा सीटें हैं और जीत के लिए 272 सीटें चाहिए. हालांकि मौजूदा रुझान के मुताबिक एनडीए जीत के तो करीब दिख रही है, लेकिन तमाम एग्जिट पोल ने जो एनडीए की प्रचंड जीत दिखाई थी, वह गलत साबित होता नजर आ रहा है. दोपहर दो बजे तक एनडीए के खाते में 290 सीटें आई है. 

HIGHLIGHTS

  • पीएम मोदी ने की 'किंग मेकर' से बात
  • पीएम मोदी ने चंद्रबाबू नायडू से साधा संपर्क
  • एनडीए की बनेगी सरकार!

Source(News Nation Bureau)

share market sensex nifty Jharkhand Lok Sabha Election Result live update andhra pradesh assembly election result 2024 Chandrababu Naidu Lok Sabha Chunav Result 2024 Stock market PM modi PM Narendra Modi
Advertisment
Advertisment