Advertisment

PM Modi Nomination: मां की इन दो नसीहतों पर काम कर रहे पीएम मोदी, सीएम और पीएम रहते दिया मूल मंत्र

PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नामांकन भरने से पहले याद आईं मां की नसीहतें, बताया सीएम बनने पर दिया था मूलमंत्र

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
PM Modi remembered his mother before nomination

PM Modi remembered his mother before nomination ( Photo Credit : Social Media)

PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर उत्तर प्रदेश की सबसे हॉट सीट यानी वाराणसी से नामांकन भर रहे हैं. इस सीट पर वह लगातार दो बार चुनाव जीत चुके हैं. 2014 और 2019 में पीएम मोदी ने यहां से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. ये सीट पीएम मोदी के लिए काफी खास है, जिस तरह मां गंगा से उनका रिश्ता अहम माना जाता है. पीएम मोदी और उनकी मां हीराबेन के बीच भी केमिस्ट्री जग जाहिर है. हर बार अपने नामांकन या फिर जन्मदिन या फिर कोई बड़ा मौका हो वह अपनी मांग हीराबेन का आशीर्वाद लेने जरूर जाते थे. नामांकन से पहले उन्होंने एक निजी चैनल से बातचीत में अपनी मां को याद किया. 

Advertisment

मां की दो नसीहतों पर चल रहे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं हमेशा अपनी मां की नसीहतों पर ही चला हूं. बचपन से ही उन्होंने मुझे कई बातें सिखाई हैं. यही नहीं जब मैं मुख्यमंत्री बना या फिर पीएम बनने के बाद जब मां 100 वर्ष की हुईं तो उनसे मुलाकात की तो उन्होंने मुझे जीवन जीने के मूल मंत्र दिए. 

यह भी पढ़ें - Varanasi Lok Sabha Seat: पीएम मोदी के नामांकन के साथ जान लें वाराणसी सीट का सियासी समीकरण

पीएम मोदी ने एक वाकया साझा किया. उन्होंने बताया कि जब मुझे मुख्यमंत्री बनाया तय किया गया तो मैं दिल्ली से अपने गुजरात स्थित घर पहुंचा. मैंने मां के पैर छुए और उन्हें बताया कि मेरी नई ड्यूटी तय हुई है. मैं अब गुजरात में ही रहूंगा. यह सुनकर मां काफी खुश हो गई और उन्होंने मुझे दो अहम बातें ध्यान रखने की नसीहत दी. पीएम मोदी ने बताया कि मां ने कहा-  लाज लेना नहीं और गरीब को भूलना नहीं. हमारे यहां गुजरात में लाज रिश्वत को कहा जाता है. ऐसे में मां ने कहा कभी रिश्वत नहीं लेना और गरीबों को नहीं भूलना. उनकी ये नसीहज मुझे अब भी याद है. 

काम करो बुद्धि से जीवन जीओ शुद्धी से

पीएम मोदी ने बताया कि इसके बाद जब मां की उम्र 100 वर्ष हुई तो मैंने एक बार फिर मां के पैर छुए और उनसे आशीर्वाद मांगा. मैंने कहा मां उम्र के इस पड़ाव में मुझे मार्ग दर्शन दीजिए. तब मेरी मां ने मुझे फिर दो बातें कहीं. उन्होंने कहा-  काम करो बुद्धि से और जीवन जीओ शुद्धी से. पीएम ने कहा कि मां की ये नसीहतें मुझे काम करने की ऊर्जा देती है और इन नसीहतों पर चलकर भी मैं आगे भी बढ़ूंगा. 

Source : News Nation Bureau

PM Naredra Modi PM Modi Nomination PM Modi Nomination In Varanasi PM Modi Mother Hiraben PM Modi Remember His Mother Kashi
Advertisment