Advertisment

6 चरणों के मतदान में देश ने तीसरी बार BJP-NDA की मजबूत सरकार को पक्का कर दिया है: PM

6 चरणों के मतदान में देश ने तीसरी बार BJP-NDA की मजबूत सरकार को पक्का कर दिया है: PM

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
PM Modi

PM Modi( Photo Credit : ANI)

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के छह चरण पूरे हो चुके हैं, जबकि सातवें और अंतिम चरण के लिए एक जून को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में अंतिम चरण में मतदाताओं का ज्यादा से ज्यादा समर्थन हासिल करने के लिए राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. इस क्रम में पीएम मोदी ने आज यूपी के मिर्जापुर में एक चुनावी रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ज्येष्ठ का ये म​हीना हमारी परंपरा में विशेष होता है और इसका हर मंगलवार बहुत खास होता है. इस बार का बुढ़वा मंगल और भी विशेष है, क्योंकि 500 साल बाद ये पहला बुढ़वा मंगल होने वाला है, जब बजरंग बली के प्रभु राम अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में विराजे होंगे. 6 चरणों के मतदान में देश ने तीसरी बार भाजपा-एनडीए की मजबूत सरकार को पक्का कर दिया है. भारत ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का मन क्यों बनाया? इसका सीधा-सीधा कारण है- नेक नीयत, नेक नीतियां और राष्ट्रनिष्ठा.

Advertisment

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वालों को देश अच्छी तरह जान गया है. ये लोग घोर सांप्रदायिक हैं. ये लोग घोर जातिवादी हैं. ये लोग घोर परिवारवादी हैं. जब भी इनकी सरकार बनती है, ये लोग इसी आधार पर फैसला लेते हैं. कानून व्यवस्था और समाजवादी पार्टी का छत्तीस का आंकड़ा है. जो आतंकी पकड़े जाते थे, उनको भी ये सपा वाले छोड़ देते थे. जो पुलिस अफसर इसमें आनाकानी करता था, सपा सरकार उसे सस्पेंड कर देती थी. इन्होंने पूरे यूपी को, पूर्वांचल को माफिया का सुरक्षित ठिकाना बना दिया था. जीवन हो या जमीन, कब छिन जाए कोई नहीं जानता था और सपा सरकार में माफिया को भी वोटबैंक के हिसाब से देखा जाता था.

PM मोदी ने कहा कि हमारे देश का पवित्र संविधान भी इनके (इंडी गठबंधन) निशाने पर है. ये SC-ST-OBC का आरक्षण लूटना चाहते हैं.  हमारा संविधान साफ-साफ कहता है, धर्म के आधार आरक्षण हो ही नहीं सकता. 2012 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय समाजवादी पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया था. तब सपा ने अपने घोषणा पत्र में कहा था, जैसे दलितों, पिछड़ों को आरक्षण मिला है, वैसे ​ही मुसलमानों को भी आरक्षण दिया जाएगा.  सपा ने कहा था, वो इसके लिए संविधान तक बदल देगी. सपा ने घोषणा की थी कि पुलिस और पीएसी में भी 15 प्रतिशत आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा.  ये लोग अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए किस तरह SC-ST-OBC का हक छीनने पर तुले हुए थे.

Source : News Nation Bureau

PM Narendra Modi News PM narendra modi IN Uttar Pradesh PM Narendra Modi pm mODI in Mirzapur
Advertisment
Advertisment