Advertisment

कांग्रेस और INDI गठबंधन वालों को ना आगे की सोचने की फुर्सत है और ना ही क्षमता है: PM

Lok Sabha Election 2024: देश में पांचवें चरण के लिए 25 मई को वोटिंग होनी है...इस चरण में दिल्ली की सीटों पर भी मतदान होगा...चुनाव से पहले पीएम मोदी ने यहां रैली की.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
PM Narendra Modi

PM Narendra Modi( Photo Credit : ANI)

Lok Sabha Election 2024:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चुनावी रैली को संबोधित किया.  पश्चिम दिल्ली के द्वारका में रैली को संबोधित कर रहे पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली का मूड क्या है... ये देश देख रहा है. अब तक 400 से ज्यादा सीटों का मतदान हो चुका है. 5 चरणों ने बीजेपी-एनडीए की मजबूत सरकार पक्की कर दी है. आजादी के बाद पहली बार भारत के लोगों ने स्पष्ट रूप से कांग्रेस मॉडल और भाजपा मॉडल का फर्क देखा है. कांग्रेस और इंडी गठबंधन वालों को ना आगे की सोचने की फुर्सत है और ना ही क्षमता है. इन लोगों ने 60 साल तक भारत के सामर्थ्य के साथ अन्याय किया है. मैं कहूंगा कि इन लोगों ने आपराधिक कृत्य किया है. 140 करोड़ का इतना बड़ा देश, भारत को जो स्पीड चाहिए, जो स्केल चाहिए वो एकमात्र भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही दे सकती है.

Advertisment

PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस हर दिन 12 किलोमीटर ही हाइवे बनवा पाती थी, जबकि मोदी सरकार हर रोज करीब 30 किलोमीटर हाइवे बनवा रही है. कांग्रेस 60 साल में ज्यादा से ज्यादा 70 एयरपोर्ट बनवा पाई थी, मोदी ने 10 साल में 70 नए एयरपोर्ट बनाकर जोड़ दिया. कांग्रेस 60 साल में 380 मेडिकल कॉलेज बनवा पाई, जबकि मोदी ने सिर्फ 10 साल में सवा तीन सौ से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज बनवा दिए. कांग्रेस के समय 7 एम्स थे, आज 22 से अधिक एम्स हैं.  कांग्रेस के राज में 75 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के पास नल कनेक्शन नहीं था, आज 75 प्रतिशत लोगों के घर में नल से जल आ रहा है.  कांग्रेस ने 60 साल में 14 करोड़ से भी कम गैस कनेक्शन दिए थे, मोदी ने अपने 10 साल में 18 करोड़ से ज्यादा नए गैस कनेक्शन दिए हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने भारत की डिफेंस इंडस्ट्रीज को बर्बाद किया. आज हम एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का डिफेंस प्रोडक्शन कर रहे हैं.  कांग्रेस ने देश के बैंकों को बर्बाद किया, आज देश के बैंक 3 लाख करोड़ रुपए का प्रॉफिट कर रहे हैं.  कांग्रेस राज में उनके एक प्रधानमंत्री ने कहा था कि जब वो दिल्ली से 100 पैसे भेजते हैं, तो गांव में जाते-जाते 15 पैसे ही पहुंचते हैं, 85 पैसे गायब हो जाते हैं. आज हम दिल्ली से एक रुपए भेजते हैं तो डीबीटी के माध्यम से पूरा का पूरा पैसा लाभार्थी के खाते में जमा हो जाते हैं. कॉमनवेल्थ गेम्स को कौन भूल सकता है. कांग्रेस के पास भारत के सामर्थ्य को पूरी दुनिया को दिखाने का मौका था, लेकिन कांग्रेस ने दिल्ली को इतना लूटा कि एक बदनुमा दाग कॉमनवेल्थ गेम्स पर लगा दिया, ये कांग्रेस का मॉडल था. 

पीएम मोदी ने आगे कहा कि इसी दिल्ली में आपने देखा कि G20 सम्मेलन हुआ, पूरे विश्व ने भारत की जय-जयकार की. ये सब इसलिए हुआ, क्योंकि भाजपा का विकास मॉडल नेशन फर्स्ट के लिए कमिटेड है, जबकि कांग्रेस का एक ही एजेंडा है- फैमिली फर्स्ट. मैं इस चुनाव में एक लड़ाई लेकर निकला हूं, जिन लोगों ने भारत के संविधान के साथ धोखा किया है, अब समय आ रहा है कि ऐसे घोर सांप्रदायिक लोगों को देश पहचानें और मेरे मुसलमान भाई भी पहचानें. इंडी गठबंधन वालों जवाब दो- इसी दिल्ली में गले में टायर बांधकर हमारे सिख भाई-बहनों को जिंदा जलाया गया था, ये गुनाह किसका था? आज कांग्रेस की छतरी के नीचे खड़ा हर दल सिख दंगे का गुनहगार है.  ये मोदी है जो सिख दंगे के पीड़ितों को न्याय दिला रहा है.

Source : News Nation Bureau

PM Narendra Modi News Lok Sabha Election 2024 delhi lok sabha election 2024 PM narendra modi rally in delhi PM narendra modi rally in Dwarka PM Narendra Modi
Advertisment