Advertisment

पंजाब के पटियाला में बोले PM मोदी- पंजा और झाड़ू... पार्टियां दो हैं, लेकिन दुकान एक ही है

Lok Sabha Election 2024: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वालों के लिए अपने वोट बैंक का तुष्टिकरण ही सबसे बड़ा लक्ष्य है. बंटवारे से पीड़ित दलित, सिख भाई-बहनों को मोदी CAA कानून के तहत भारतीय नागरिकता दे रहा है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
PM Modi

PM Modi ( Photo Credit : ANI)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में धुआंधार रैलियां कर रहे हैं. इस क्रम में प्रधानमंत्री आज यानी गुरुवार को पंजाब के पटियाला में एक रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में पांच चरणों का मतदान हो चुका है और जनता-जनार्दन ने मोहर लगा दी है  देश के सामने एक तरफ भाजपा और NDA है.  दूसरी तरफ भ्रष्टाचारियों का इंडी-गठबंधन है. इंडी-गठबंधन के पास ना नेता है ना नीयत है. पंजाब जानता है कि उसे अपना वोट बेकार नहीं करना है और आप तो जानते हैं कि वोट उसे दीजिए जो सरकार बनाएं, वोट उसे दीजिए जो विकसित पंजाब बनाने के लिए प्रतिबद्ध हो, जो वि​कसित भारत बनाने का संकल्प लेकर चला हो और इसके लिए जरूरी है  हमारी सरकार ने लंगर को टैक्स से मुक्त किया.

Advertisment

अफगानिस्तान में हमारे सिख परिवार संकट में थे

पीएम मोदी ने कहा कि पहले श्री हरमंदिर साहब में विदेशों से भक्त चंदा नहीं दे पाते थे. हमने इसके लिए नियमों में छूट दी. श्री फतेहगढ़ साहिब तो साहिबजादे के शौर्य और शहादत का साक्षी रहा है. ये मोदी सरकार है, जिसने साहिबजादों के शौर्य के लिए समर्पित वीर बाल दिवस घोषित किया. अफगानिस्तान में हमारे सिख परिवार संकट में थे. हम सभी को सुरक्षित वापस लाए. हम गुरु ग्रंथ साहब के स्वरूपों को भी अदब के साथ लाए. ये भाजपा है, जो किसान कल्याण को प्राथमिकता देती है. बीते 10 साल में पंजाब से गेहूं और धान की रिकॉर्ड खरीद हुई. 10 साल में हमने MSP में ढाई गुना वृद्धि की.

ये लोग (इंडी गठबंधन) CAA का विरोध करते हैं

Advertisment

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वालों के लिए अपने वोट बैंक का तुष्टिकरण ही सबसे बड़ा लक्ष्य है. बंटवारे से पीड़ित दलित, सिख भाई-बहनों को मोदी CAA कानून के तहत भारतीय नागरिकता दे रहा है.  ये लोग (इंडी गठबंधन) CAA का विरोध करते हैं, CAA के नाम पर दंगे करवाए और ये आज भी कहते हैं कि उनकी सरकार आएगी तो वे CAA को रद्द कर देंगे.  आप मुझे बताइए, क्या बंटवारे के पीड़ित सिखों को भारतीय नागरिकता देना गलत है? हमारी सरकार ने लंगर को टैक्स से मुक्त किया. पहले श्री हरमंदिर साहब में विदेशों से भक्त चंदा नहीं दे पाते थे. हमने इसके लिए नियमों में छूट दी.

इंडी-गठबंधन वाले घोर सांप्रदायिक हैं

पीएम मोदी ने आगे कहा कि श्री फतेहगढ़ साहिब तो साहिबजादे के शौर्य और शहादत का साक्षी रहा है. ये मोदी सरकार है, जिसने साहिबजादों के शौर्य के लिए समर्पित वीर बाल जब बांग्लादेश की लड़ाई हुई, 90 हजार से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिक सरेंडर कर चुके थे, 90 हजार से ज्यादा सैनिक हमारे कब्जे में थे.  मैं विश्वास से कहता हूं, अगर उस समय मोदी ​होता, तो उनसे करतारपुर साहिब लेकर रहता, तब उन जवानों को छोड़ता.  वो तो नहीं कर पाए, लेकिन मुझसे जितनी सेवा हो सकी मैंने की. आज करतारपुर साहिब आपके सामने है.  इंडी-गठबंधन वाले घोर सांप्रदायिक हैं, घोर जातिवादी हैं, घोर परिवारवादी हैं. सत्ता के लिए ये किसी को भी धोखा दे सकते हैं.

Advertisment

पंजा और झाड़ू... पार्टियां दो हैं, लेकिन दुकान एक ही है

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पंजाब में दिखावे के लिए दिल्ली की कट्टर भ्रष्टाचारी पार्टी और सिख दंगों की दोषी पार्टी आमने-सामने लड़ने का नाटक कर रहे हैं.  लेकिन सच्चाई ये है कि पंजा और झाड़ू... पार्टियां दो हैं, लेकिन दुकान एक ही है. एक तरफ मोदी सरकार है, जिसने 10 साल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.  वहीं दूसरी तरफ, इंडी गठबंधन है, जो कहता है कि वो आपकी कमाई का आधा हिस्सा छीन लेगा.  इंडी गठबंधन समाज को, देश को, बांटना चाहता है, लेकिन मोदी भारत को विकसित भारत बनाना चाहता है. इसलिए पंजाब के भाई-बहनों से मैं आशीर्वाद मांगने आया हूं. एक तरफ आतंकवादियों को घर में घुसकर मारने का साहस है.  दूसरी तरफ इंडी वाले हैं, जो आतंकवादियों के एनकाउंटर पर आंसू बहाते हैंं पंजाब जानता है कि उसे अपना वोट बेकार नहीं करना है और आप तो जानते हैं कि वोट उसे दीजिए जो सरकार बनाएं, वोट उसे दीजिए जो विकसित पंजाब बनाने के लिए प्रतिबद्ध हो, जो वि​कसित भारत बनाने का संकल्प लेकर चला हो और इसके लिए जरूरी है 

Source : News Nation Bureau

PM Modi in Punjab PM narendra modi rally pm modi in Patiala PM Narendra Modi News PM modi PM narendra modi rally in punjab
Advertisment
Advertisment