Lok Sabha Election Result: राहुल गांधी ने स्टॉक मार्केट में बड़े घोटाले के लगाए आरोप, बोले- झूठे एग्जिट पोल क्यों दिखाए गए

Lok Sabha Election Result: कांग्रेस नेता ने कहा कि चुनाव से पहले पीएम से लेकर सरकार के कई बड़े नेताओं ने लोगों से शेयर मार्केट में पैसे लगाने को लेकर टिप्पणी की है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
rahul gandhi

rahul gandhi( Photo Credit : social media)

Lok Sabha Election Result: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने स्टॉक मार्केट में बड़े घोटाले का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा, 'पहली बार हमने देखा कि चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और वित्त मंत्री ने शेयर बाजार पर टिप्पणी की. प्रधानमंत्री ने कहा कि शेयर बाजार बहुत तेजी से बढ़ रहा है. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि 4 जून को शेयर बाजार में तेजी रहेगी और आप सभी को निवेश करना चाहिए और ऐसा ही वित्त मंत्री ने भी कहा. अमित शाह कहते हैं कि 4 जून से पहले शेयर खरीद लें, 19 मई को पीएम मोदी कहते हैं शेयर 4 जून को बाजार तोड़ देगा सारे रिकॉर्ड."

Advertisment

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है, 'प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री ने शेयर बाजार में निवेश करने वाले पांच करोड़ परिवारों को विशिष्ट निवेश सलाह क्यों दी? क्या निवेश सलाह देना उनका काम है? दोनों साक्षात्कार एक ही मीडिया को क्यों दिए गए जिसके मालिक हैं वही कारोबारी समूह जो स्टॉक में हेराफेरी के लिए सेबी की जांच के दायरे में है.  भाजपा के फर्जी एग्जिट पोल करने वालों और संदिग्ध विदेशी निवेशकों के बीच क्या संबंध है, जिन्होंने एग्जिट पोल की घोषणा से एक दिन पहले निवेश किया और भारी मुनाफा कमाया? हम इसमें जेपीसी की मांग करते हैं.

ये भी पढ़ें: सांसदों को मिलने वाले भत्तों और सुविधाओं की लिस्ट, जानें उनके काम का अधिकार क्षेत्र 

हमें विश्वास है कि किसी ने भारतीय खुदरा निवेशकों की कीमत पर हजारों करोड़ रुपये कमाए हैं और प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री ने इसे खरीदने का संकेत दिया है. इसलिए हम आज इसकी जांच के लिए एक संयुक्त संसदीय समिति की मांग करते हैं.'

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव परिणाम में भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. भाजपा 240 सीटों पर सिमट गई है. मगर एनडीए को 293 सीटें मिली हैं. वहीं इंडिया अलायंस को 234 सीटें मिली हैं. परिणाम ने आने से पहले तीन जून को सभी एग्जिट पोल भाजपा को 300 पार दिखा रहे थे. वहीं एनडीए को 400 का आंकड़ा पार दिखा रहे थे. मगर 4 जून को जब रिजल्ट सामने आए तो कोई एग्जिट पोल सही साबित नहीं हुआ.  

Source :News Nation Bureau

congress on loksabha result स्टॉक मार्केट राहुल गांधी rahul gandhi on stock market rahul gandhi newsnation
Advertisment
Advertisment