Advertisment

नेता प्रतिपक्ष बनने के प्रस्ताव पर राहुल गांधी की आई पहली प्रतिक्रिया, 'मुझे सोचने के लिए कुछ समय दीजिए'

Lok Sabha Election Result: विपक्ष के नेता बनने को लेकर इंडिया अलायंस के सभी दलों समेत कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों ने राहुल गांधी का नाम प्रस्तावित किया है, इस पर कांग्रेस नेता ने विचार करने को कहा है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
rahul gandhi

rahul gandhi( Photo Credit : social media)

Lok Sabha Election Result:  लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन को बड़ी बढ़त मिली है. इस बार कांग्रेस को 99 सीटें हासिल हुई हैं. वहीं अलायंस को 234 सीटें प्राप्त हुई हैं. ऐसे में एक मजबूत विपक्ष सामने आ चुका है. अब विपक्ष का नेता चुनने की कवायद तेज हो चुकी है. शनिवार को कांग्रेस कार्य समिति ने एक प्रस्ताव पारित करते हुए राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका निभाने का अनुरोध किया है. केसी वेणुगोपाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सीडब्ल्यूसी ने सर्वसम्मति से राहुल गांधी से लोकसभा में विपक्ष के नेता का पद संभालने का अनुरोध किया है. उन्होंने कहा ​' राहुल जी संसद के अंदर नेतृत्व करने के लिए सबसे उपयुक्त शख्स हैं'. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'नीतीश कुमार को पीएम बनाना चाहता था इंडिया गठबंधन, दिया था ऑफर', जेडीयू नेता केसी त्यागी ने किया दावा

इसे लेकर लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के लिए अपने नाम का प्रस्ताव पारित होने पर राहुल गांधी ने इस बारे में सोचने के लिए कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों से कुछ वक्त मांगा है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने प्रारंभिक बयान में कहा, 'मैं आपका ध्यान इस तथ्य की ओर आकर्षित करना चाहता हूं कि भारत जोड़ो यात्रा जहां पर भी पहुंची, हमने देखा यहा कांग्रेस पार्टी के वोट प्रतिशत और सीटों की गिनती में इजाफा हुआ है. 

राहुल गांधी इस पर जल्द निर्णय लेंगे

वहीं कांग्रेस के संगठन प्रभारी महासचिव वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी इस पर जल्द निर्णय लेंगे. उन्होंने कहा, हमारे नेता और कार्यकर्ताओं के जोश के साथ, कांग्रेस का पुनरुद्धार शुरू हो गया है. उन्होंने यह भी कहा कि सीडब्ल्यूसी का माहौल चार महीने पहले से बिल्कुल अलग है. सीडब्ल्यूसी की बैठक के बाद बोलते हुए, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, "निश्चित रूप से राहुल गांधी को लोकसभा में एलओपी बनना चाहिए. यह हमारी कार्य समिति का अनुरोध था. वह निडर और साहसी हैं."

37 में से 32 नेता बैठक में शामिल हुए

वेणुगोपाल ने बताया कि लोकसभा चुनावों पर चर्चा को लेकर सीडब्ल्यूसी की बैठक हुई, 37 में से 32 नेता बैठक में शामिल हुए. स्थायी सदस्य, विशेष सदस्य भी इसमें शामिल हुए. हमने साढ़े तीन घंटे तक चर्चा की. हमने चुनाव प्रचार और हमारी गारंटी योजनाओं को लेकर चर्चाएं कीं. चुनाव के समय केंद्र सरकार की ओर से कई परेशानियां सामने आईं. उन्होंने हमारा काम रोकने का प्रयास किया. हमारे अकाउंट्स को फ्रीज कर दिया. इसके साथ कई नेताओं को सीबीआई और ईडी के जारिए ब्लैकमेल किया. इन सब चुनौतियों के बाद हमने बेहतरीन प्रदर्शन किया है.

Source : News Nation Bureau

राहुल गांधी rahul gandhi Leader of Opposition Lok Sabha Election Congress working committee Congress in Lok Sabha Lok Sabha Polls 2024 Result Rahul Gandhi as LOP in Lok Sabha
Advertisment
Advertisment