Advertisment

राहुल गांधी इस सीट को छोड़कर यहां से बनेंगे सांसद, रायबरेली और वायनाड से जीते हैं चुनाव

Lok Sabha Election Result 2024: राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट छोड़कर रायबरेली से सांसद बने रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी इसलिए ऐसा कर रहे हैं क्योंकि वह रायबरेली सीट से ज्यादा मार्जिन से चुनाव जीते हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi( Photo Credit : Social Media)

Lok Sabha Election Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आज चुके हैं. इस बार बीजेपी को 240 सीटों पर जीत हासिल हुई है तो वहीं एनडीए के खाते में 292 सीटें आई हैं. इसी के साथ साफ हो गया कि देश में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार बनने जा रही है. हालांकि इस बार इंडिया गठबंधन अच्छा प्रदर्शन किया और 234 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपनी दोनों सीटों से चुनाव जीतने में कामयाब हुए हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Explainer: अब बस एक ही रास्ता... जिससे बन सकती है INDIA अलायांस की सरकार, राहुल गांधी को करना होगा ये काम!

राहुल गांधी ने इस बार केरल की वायनाड और यूपी की रायबरेली सीट से चुनाव लड़ा था और उन्होंने दोनों सीटें जीत ली. हालांकि राहुल गांधी को इन दोनों सीटों में से कोई एक सीट छोड़नी होगी. जिसे लेकर खबर सामने आई है कि राहुल गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट को छोड़ सकते हैं. 

सूत्रों का दावा है कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की रायबरेली सीट से सांसद बने रहेंगे और वह इसी सीट से सदन में प्रतिनिधित्व करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, वह रायबरेली सीट से इसलिए सांसद बने रहना चाहते हैं क्योंकि यहां उनकी जीत का मार्जिन ज्यादा है. साथ ही ये सीट उनकी मां सोनिया गांधी की पारंपरिक सीट रही है जहां से वह पहले लगातार पांच बार संसद रही हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Explainer: सरकार बनाने के नंबरगेम में NDA का पलड़ा भारी, नायडू-नीतीश छोड़ भी दें साथ, तो भी ऐसे PM बनेंगे मोदी!

लगातार दूसरी बार वायनाड से जीते हैं राहुल गांधी

बता दें कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव जीते हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में भी राहुल गांधी ने इस सीट से चुनाव जीता था. तब भी राहुल गांधी दो सीटों से चुनाव लड़े थे, लेकिन तब वह उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट से चुनाव हार गए थे, लेकिन इस बार उन्होंने अमेठी की बजाय रायबरेली से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की. इस बार राहुल गांधी ने वायनाड सीट पर सीपीआई की एनी राजा को 3.64 लाख वोटों से मात दी है.

Advertisment

कल यानी 4 जून को आए लोकसभा चुनाव के नजीतों के बाद राहुल गांधी ने कहा कि, "मैंने रायबरेली और वायनाड दोनों सीटों पर जीत दर्ज की है. मैं दोनों लोकसभा सीटों के मतदाताओं को तहे दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं. पहले मैं चर्चा करूंगा और फिर फैसला लूंगा कि मैं किस सीट पर बना रहूंगा."

ये भी पढ़ें: कभी विरोध तो कभी साथ... पल्टी मार नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू की कुछ ऐसी रही है नरेंद्र मोदी से दोस्ती

Source :News Nation Bureau

rahul gandhi congress Wayanad MP Raebareli MP Congress Party Raebareli wayanad lok sabha seat
Advertisment
Advertisment