Advertisment

'अपने परिवार के फायदे के लिए राजनीति करते हैं 'रामद्रोही'', सपा पर साधा CM योगी ने निशाना

CM Yogi Rally in Unnao: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को उन्नाव में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा.

author-image
Suhel Khan
New Update
CM Yogi

CM Yogi Adityanath ( Photo Credit : Social Media)

CM Yogi Rally in Unnao: लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल जमकर रैलियां कर रहे हैं. शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने बीजेपी सांसद और पार्टी प्रत्याशी साक्षी महाराज के लिए वोट मांगे. सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा. सीएम योगी ने भाजपा और विपक्ष की राजनीतिक विचारधाराओं के बीच तुलना करते हुए कहा कि, जहां 'राम भक्तों' की राजनीति राष्ट्रीय हितों में निहित है, वहीं 'रामद्रोहियों' की राजनीति पारिवारिक चिंताओं के इर्द-गिर्द घूमती है. उन्होंने कहा, "उनका ध्यान अपने परिवार से आगे नहीं बढ़ता."

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'इंडी गठबंधन को आपकी रोजी-रोटी की कोई चिंता नहीं', झारखंड के चतरा में बोले PM मोदी

परिवारवाद को लेकर सपा पर सीएम योगी का हमला

उन्नाव में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि, "समाजवादी पार्टी ने पांच सीटों पर अपने ही परिवार से उम्मीदवार उतारे हैं. ऐसा प्रतीत होता है कि वे हम आने वाली पीढ़ियों तक, उनके बच्चों और पोते-पोतियों तक इस प्रवृत्ति को जारी रखेंगे." सीएम योगी ने कहा कि, "इस तरह की प्रथाएं विकास में बाधा डालती हैं, जिससे राष्ट्रीय और राज्य स्तर पर पहचान का संकट पैदा होता है. सुरक्षा से समझौता किया जाता है, जिससे माफिया को पनपने का मौका मिलता है. वे जनता की जरूरतों की उपेक्षा करते हैं और सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल रहते हैं, खासकर महिलाओं के लिए."

ये भी पढ़ें: मोदी जीते तो अमित शाह बनेंगे पीएम.. CM केजरीवाल के इस बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री ने साफ की स्थिति

आतंकियों के मुकदमे वापस लेती थी सपा- सीएम योगी

सीएम ने जोर देकर कहा कि राजनीति में राष्ट्रीय हितों को प्राथमिकता देने से वैश्विक मंच पर सम्मान मिलता है, सीमा सुरक्षा सुनिश्चित होती है और महत्वपूर्ण विकासात्मक परियोजनाओं को सुविधा मिलती है. इसके अलावा, यह बिना किसी भेदभाव के जनता को कल्याणकारी लाभों के समान वितरण को सक्षम बनाता है. इस दौरान सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी पर अपने कार्यकाल के दौरान आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने का प्रयास करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इन लोगों ने अयोध्या, रामपुर में सीआरपीएफ कैंप, काशी में संकट मोचन मंदिर, लखनऊ में अयोध्या और वाराणसी की अदालतों में हमला करने वाले आतंकियों के मुकदमे वापस लेने की कोशिश की थी.

सीएम योगी ने कहा कि, "जवाब में, अदालत ने एक तीखी टिप्पणी जारी की, जिसमें पार्टी के इरादों पर सवाल उठाया गया, जिसमें सुझाव दिया गया कि मामलों को वापस लेने की मांग के बाद, वे अपराधियों को प्रतिष्ठित पद्म पुरस्कार से सम्मानित करने पर भी विचार कर सकते हैं. इसके बाद, अदालत ने हस्तक्षेप किया और समाजवादी को रोक दिया."

ये भी पढ़ें: तो क्या छत्तीसगढ़ से खत्म हो रहा 'लाल आतंक' ? आंकड़े तो इसी ओर कर रहे इशारे

'मस्जिद के बारे में ऐसा नहीं कह सकती सपा'

Advertisment

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "आप 'रामद्रोहियों' की आवाज भी सुन सकते हैं.' उनमें से कुछ देश के भीतर राम मंदिर के निर्माण के खिलाफ तर्क देते हैं और वे कांग्रेस के 'बुद्धिमान' लोग हैं. समाजवादी पार्टी पर अपना हमला जारी रखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, "सपा का कहना है कि राम मंदिर 'बेकार' है. क्या वे किसी मस्जिद के बारे में ऐसा कहने की हिम्मत करेंगे? वे ऐसा नहीं कर सकते क्योंकि उनमें ऐसा करने की हिम्मत नहीं है." सीएम ने कहा कि जो लोग राम मंदिर पर उंगली उठाते हैं वे 'रामद्रोही' हैं. उन्होंने राम भक्तों के खिलाफ हिंसा भी की है. वे हमारे महापुरुषों और देवताओं का अपमान करते हैं.''

Sakshi Maharaj Chief Minister Yogi Adityanath Samajwadi Party Chief Akhilesh YADAV Prime Minister Narendra Modi News Lok Sabha Elections 2024 Samajwadi Party CM Yogi
Advertisment
Advertisment