Advertisment

'यूपी की जनता ने कमाल करके दिखाया', यूपी में इंडिया गठबंधन की जीत पर बोले राहुल गांधी

उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन को इस बार भारी बढ़त मिली है. कांग्रेस को भी इस बार यूपी में 6 सीटों पर जीत मिली है. जिसमें अमेठी और रायबरेली सीट भी शामिल है.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Rahul Gandhi

Rahul Gandhi ( Photo Credit : ANI)

इंडिया गठबंधन भले ही बहुमत के आंकड़े से काफी दूर रह गया हो लेकिन उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की है. यूपी की 80 लोकसभा सीटों में से इस बार बीजेपी के खाते में सिर्फ 33 सीटें आई हैं. जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने यूपी में 62 सीटें जीती थी, जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी पार्टी ने 73 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की थी. इस बार समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन के साथ यूपी में चुनाव लड़ी और बड़ी पार्टी बनकर उभरी. वहीं बहुजन समाज पार्टी को इस बार एक भी सीट नहीं मिली है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: नासिक में वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, मौके पर बची पायलटों की जान

यूपी में इस बार कांग्रेस को भी 6 सीटों पर जीत हासिल हुई है. कांग्रेस और सपा को मिले यूपी में भारी बहुमत पर  राहुल गांधी ने खुशी जताई. साथ ही यूपी की जनता का आभार जताया. राहुल गांधी ने कहा कि, यूपी की जनता से मैं कहना चाहता हूं कि आपसे ज्यादा पॉलिटिकल विजिडम, मतलब आने कमाल करके दिखा दिया यूपी की जनता ने, बहुत सारे स्टेट ने कमाल करके दिखाया, लेकिन यूपी ने हिंदुस्तान की राजनीति समझकर, संविधान पर खतरा समझकर उत्तर प्रदेश ने संविधान की रक्षा की है.

ये भी पढ़ें: रामनगरी में कैसे हार गई BJP...लोग इस रिजल्ट को लेकर हो गए हैं हैरान, समझिए टू द प्वाइंट

राहुल गांधी ने कहा कि मैं सभी राज्यों का धन्यवाद कहना चाहता हूं मगर उत्तर प्रदेश को को मैं स्पेशल करना चाहता हूं कि आपने कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन का समर्थन किया आपका बहुत बड़ा धन्यवाद. राहुल गांधी ने कहा कि इसमें मेरी बहन प्रियंका गांधी का भी काम है. राहुल गांधी ने कहा कि हम इंडिया गठबंधन के साथ बात करने के बाद ही मीडिया के सामने कुछ कहेंगे. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन की कल मीडिया होगी. उनसे बात करने के बाद हम आगे की गणनीति बनाएंगे. 

ये भी पढ़ें: कौन है किशोरी लाल, जिन्होंने अमेठी में स्मृति को हराकर लिया राहुल गांधी की हार का बदला

बता दें कि इस चुनाव में इंडिया गठबंधन को कुल 234 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं. जबकि बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए को इस बार सीटों के मामले में भारी नुकसान हुआ है. एनडीए को इस बार सिर्फ 291 सीटें मिली है. जबकि अकेली बीजेपी के खाते में 240 सीटें आई हैं. बीजेपी को इस बार उत्तर प्रदेश के अलावा, राजस्थान, हरियाणा और पश्चिम बंगाल में भारी नुकसान हुआ है.

Source :News Nation Bureau

rahul gandhi Samajwadi Party Chief sp vs bjp INDIA alliance logo Congress Metting UP Lok Sabha Election Result 2024 Lok Sabha Election Result 2024 Live
Advertisment
Advertisment