Advertisment

Narendra Modi Cabinet: दिल्ली से किसे मिलेगी मोदी कैबिनेट में जगह, रेस में ये तीन नाम

Narendra Modi Cabinet: मोदी 3.0 कैबिनेट में किसे मिलेगा मौका, राजधानी दिल्ली से कौन-कौन से नाम हैं आगे, जानें सबकुछ

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Who From Delhi In Narendra Modi Cabinet

Who From Delhi In Narendra Modi Cabinet ( Photo Credit : File)

Narendra Modi Cabinet: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब वक्त आ गया है जब देश की 18वीं लेकसभा में नई सरकार अपनी दस्तक देगी. नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं. रविवार 9 जून को शाम 7.15 बजे नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री होंगे. वहीं इस भव्य शपथ ग्रहण समारोह में नरेंद्र मोदी के साथ-साथ कई मंत्री भी शपथ लेंगे. इनमें से कई सांसदों को तो रविवार की सुबह फोन भी लगाए जा चुके हैं. अमित शाह से लेकर नितिन गडकरी, चिराग पासवान से लेकर अनुप्रिया पटेल तक कई नाम शामिल हैं. खास बात यह है कि इस रेस में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से भी तीन नाम आगे चल रहे हैं. आइए जानते हैं कि दिल्ली से इस रेस में किसे मौका मिल सकता है. 

Advertisment

मोदी 3.0 में दिल्ली से कौन होगा शामिल

नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के साथ-साथ ही कुछ सांसद भी मोदी 3.0 कैबिनेट के लिए प्रमुख मंत्रालयों के मंत्री के रूप में शपथ लेंगे. इनमें उत्तर प्रदेश के साथ-साथ दिल्ली के भी कुछ नाम आगे चल रहे हैं. राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां से भी तीन नाम आगे चल रहे हैं. इनमें से किसे मौका मिलेगा इस राज से पर्दा तो देर शाम को ही उठेगा. 

यह भी पढ़ें - Modi Cabinet: शिवराज, खट्टर, सिंधिया, गिरिराज सिंह समेत अब तक इन नेताओं का आया मंत्री बनने के लिए कॉल

मोदी कैबिनेट में जिन तीन नामों की चर्चा हो रही है  उनमें नवनिर्वाचित सांसद कमलजीत सहरावत का नाम शामिल है. कमलजीत ने पश्चिमी दिल्ली से शानदार जीत दर्ज की है. इसके अलावा दूसरा नाम रामवीर सिंह बिधूड़ी का भी बताया जा रहा है. रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दक्षिण दिल्ली से जीत हासिल की है. इसके अलावा तीसरे नंबर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की बेटी बांसुरी स्वराज का नाम भी शामिल है. बांसुरी ने आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवार सोमनाथ भारती  को मात दी है. लिहाजा इन तीनों में से किन सांसदों को मोदी 3.0 में मौका मिलता है ये देखने वाली बात होगी. 

Advertisment

बता दें कि बीते चुनाव में बीजेपी ने मीनाक्षी लेखी को केंद्रीय मंत्रिमंडल में जगह दी थी. हालांक इस बार उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा. 

लगातीर तीसरी बार सातों सीट पर जीत 

भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में शानदार प्रदर्शन किया है. खास बात यह है कि दिल्ली में बीजेपी प्रत्याशियों ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज की है. सातों सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवार ही जीत दर्ज करने में कामयाब रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - Narendra Modi Oath Ceremony: क्यों पद संभालने से पहले ली जाती है शपथ, जानें इससे जुड़े नियम

Advertisment

Source : News Nation Bureau

ramvir singh bidhudi Modi 0.3 Cabinet Modi Cabinet List pm modi oath ceremony Modi Cabinet 2024 kamaljit singh
Advertisment
Advertisment