Advertisment

'गरीब परिवार की महिलाओं को देंगे एक लाख रुपये', लोकसभा चुनाव के बीच सोनिया गांधी का संदेश

Sonia Gandhi's Message: सोनिया गांधी ने सोमवार को एक वीडियो संदेश जारी कर महिलाओं को खास संदेश दिया. सोनिया गांधी ने कहा कि हमारी सरकार बनने पर हर साल हर गरीब परिवार की महिला को एक लाख रुपये दिये जाएंगे.

author-image
Suhel Khan
New Update
Sonia Gandhi

Sonia Gandhi( Photo Credit : Twitter)

Advertisment

Sonia Gandhi's Message: लोकसभा चुनाव में चौथे चरण के लिए आज वोट डाले जा रहे हैं. इस चरण में 10 राज्यों की 96 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हो रहा है. इस बीच कांग्रेस नेता और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने एक वीडियो संदेश जारी किया. ये वीडियो संदेश देश की महिलाओं के नाम जारी किया गया. इस वीडियो संदेश में सोनिया गांधी कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों और सरकार बनने के बाद महिलाओं को देने वाली सुविधाओं के बारे में बताती दिख रही है. सोनिया गांधी वीडियो संदेश में कहती हैं कि कांग्रेस की सरकार बनने पर महालक्ष्मी योजना में हर महिला को हर साल एक लाख रुपए मिलेंगे. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता की लड़ाई से लेकर आधुनिक भारत को बनाने में महिलाओं काफी योगदान रहा है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस का हाथ ही अब इनका हालात बदलेगा.

ये भी पढ़ें: CBSE 10th Result 2024: सीबीएसई ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, 93.60 फीसदी स्टूडेंट्स हुए पास

वीडियो संदेश में क्या बोलीं सोनिया गांधी

कांग्रेस की राज्यसभा सांसद सोनिया गांधी ने वीडियो संदेश में कहा, "नमस्ते… मेरी प्यारी बहनों. स्वतंत्रता की लड़ाई से लेकर आधुनिक भारत बनाने में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहा है. हालांकि आज हमारी महिलाएं भयंकर महंगाई के बीच संकट का सामना कर रही हैं. उनकी मेहनत और तपस्या के साथ न्याय करने के लिए कांग्रेस एक क्रांतिकारी कदम लेकर आई है. कांग्रेस की 'महालक्ष्मी' योजना में हम गरीब परिवारों की एक महिला को हर साल एक लाख रुपए देंगे. कर्नाटक और तेलंगाना में पहले ही हमारी गारंटियों ने करोड़ों परिवारों की जिंदगी बदल दी है."

सोनिया गांधी ने आगे कहा, 'चाहे मनरेगा हो, सूचना का अधिकार हो, शिक्षा का अधिकार हो या भोजन सुरक्षा. हमारी योजनाओं से कांग्रेस पार्टी ने लाखों भारतीयों को ताकत दी है. महालक्ष्मी हमारे इस काम को आगे बढ़ाने की सबसे नई गारंटी है. इस कठिन समय में मैं आपको भरोसा दिलाना चाहती हूं कि कांग्रेस का हाथ आपके साथ है और यही हाथ आपके हालात बदलेगा. धन्यवाद जय हिंद."

ये भी पढ़ें: 'पाकिस्तान को पहना देंगे चूड़ियां', बिहार के मुजफ्फरपुर में कांग्रेस पर जमकर बरसे PM मोदी

प्रियंका गांधी शेयर किया वीडियो संदेश

कांग्रेस नेता के इस वीडियो को पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म एक्स से शेयर किया है. 1.37 मिनट के इस वीडियो को चौथे चरण के मतदान के दिन जारी किया गया है. सोनिया गांधी इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही. इस बार पार्टी ने उन्हें राजस्थान से राज्यसभा भेजा है. रायबरेली से इस बार सोनिया गांधी की जगह राहुल गांधी को कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी बनाया है. वहीं अमेठी से राहुल गांधी की जगह पार्टी ने केएल शर्मा पर भरोसा जताया है. 

Lok Sabha Election 2024 2024 Lok Sabha election lok sabha chunav Sonia Gandhi sonia gandhi news Sonia Gandhi latest news
Advertisment
Advertisment