Advertisment

क्या उद्धव ठाकरे की NDA में होगी वापसी? इंडिया एलायंस की मीटिंग से किया किनारा

महाराष्ट्र से बड़ी खबर आ रही है. शिवसेना (यूबीटी) चीफ ने लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद अपनी रणनीति बदलती दिख रही है. दिल्ली में होने वाले बैठक में उद्धव ठाकरे शामिल नहीं हुए.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
uddhav thackerey

उद्धव ठाकरे की NDA में होगी वापसी?( Photo Credit : फाइल फोटो)

2024 लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद एनडीए के खाते में 292 सीटें आई तो इंडिया एलायंस को 234 सीटें मिली. वहीं, अन्य को 17 सीटें मिली. चुनाव के नतीजे के बाद एनडीए और इंडिया एलायंस दोनों ही सहयोगी पार्टियों को लुभाने में लग चुकी है. सूत्रों की मानें तो इंडिया एलायंस ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को डिप्टी पीएम का पद तक ऑफर कर दिया है. दूसरे आंध्र के टीडीपी पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को भी अपनी तरफ लाने के लिए इंडिया गठबंधन जुटी हुई है. इन सबके बीच नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू दोनों ही एनडीए की मीटिंग में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे. एनडीए की मीटिंग के बाध बुधवार की शाम 6 बजे इंडिया गठबंधन की दिल्ली में मीटिंग हुई. जिसके बाद कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि जनादेश मोदी सरकार के खिलाफ है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- भाजपा में शामिल होकर हारे चुनाव, पाला बदलना पड़ा महंगा

क्या उद्धव ठाकरे की NDA में होगी वापसी?

इस बीच महाराष्ट्र से बड़ी खबर आ रही है. शिवसेना (यूबीटी) चीफ ने लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद अपनी रणनीति बदलती दिख रही है. दिल्ली में होने वाले बैठक में उद्धव ठाकरे शामिल नहीं हुए. दूसरी तरफ एनसीपी चीफ अजित पवार ने भी एनडीए की बैठक से किनारा कर लिया. हालांकि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे दिल्ली की एनडीए की बैठक में शामिल हुए. 

Advertisment

जानें महाराष्ट्र के 48 सीटों का गणित

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना (यूबीटी) ने 9 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं, एनसीपी (शरद पवार) ने 8 और अकेले कांग्रेस ने 13 सीटों पर जीत का परचम लहराया. वहीं, बीजेपी ने अकेले 9, शिवसेना (शिंदे) 7 और एनसीपी (अजीत पवार) ने 1 सीट पर जीत दर्ज की है. 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अकेले 23 सीटें जीती थी. नीतीश कुमार, चंद्रबाबू नायडू के बाद अब सबकी निगाहें उद्धव ठाकरे की तरफ भी है कि क्या ठाकरे एक बार फिर से एनडीए में शामिल होंगे या फिर यह ठाकरे की कोई नई रणनीति है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • क्या उद्धव ठाकरे की NDA में होगी वापसी?
  • इंडिया एलायंस की मीटिंग से किया किनारा
  • जानें महाराष्ट्र के 48 सीटों का गणित

Source :News Nation Bureau

Uddhav Thackeray Uddhav Thackeray News Uddhav Thackeray return to NDA INDIA Alliance Bihar Politics Bihar News NDA Meeting
Advertisment
Advertisment