Advertisment

हैदराबाद सीट पर ओवैसी को कड़ी टक्कर, भाजपा के बाद कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार उतारा

कांग्रेस ने हैदराबाद सीट से ओवैसी को कड़ी टक्कर देने का मना बनाया है. उनके खिलाफ अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. पार्टी ने मोहम्मद वलीउल्लाह समीर को हैदराबाद से अपना प्रत्याशी बनाया है.

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Asaduddin Owaisi

Asaduddin Owaisi( Photo Credit : social media)

कांग्रेस ने बुधवार शाम को उम्मीदवारों की एक लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में सबसे खास सीट हैदराबाद की है. यहां से कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी की घोषणा की है. इसके अलावा पार्टी ने खम्मम सीट से रामाश्याम रघुराम रेड्डी और करीमनगर सीट से वलीचला राजेंद्र राव को अपना उम्मीदवार बनाया है. आपको बता दें कि हैदराबाद सीट से AIMIM ने अकबरुद्दीन ओवैसी को बैकअप या वैकल्पिक उम्मीदवार के तौर पर नामांकन किया गया है. ऐसा इ​सलिए की अगर किन्ही कारणों से अगर असदुद्दीन ओवैसी का नामांकन खारिज होता है तो AIMIM के पास बैकअप के तौर पर अकबरुद्दीन ओवैसी का नामांकन होगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें: अशोक गहलोत के पूर्व OSD लोकेश शर्मा का बड़ा खुलासा, कहा- फोन टैपिंग मामले में मुझे बलि का बकरा बनाया गया

पार्टी का एक उम्मीदवार चुनाव में बना रहने वाला है. ऐसा पहली बार नहीं है जब AIMIM ने इस तरह की योजना अपनाई है. इस तरह के हालात राज्य के विधानसभा चुनावों में देखा गया था, यहां पर अकबरुद्दीन ओवैसी ने चंद्रायनगुट्टा से अपना नामांकन दाखिल किया. बाद में उनके बेटे नूर उद्दीन औवेसी ने भी अपना नामांकन दाखिल किया था. बाद में बेटे ने अपने नामांकन को वापस ले लिया था. 

ओवैसी के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन पहली बार चुनाव जीते 

Advertisment

हैदराबाद एआईएमआईएम का गढ़ है। यहां पर 1984 से ओवैसी परिवार का कब्जा है। असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन पहली बार इस सीट से 1984 में लोकसभा चुनाव जीते थे। वे 20 साल तक इस सीट से सांसद रहे। इसके बाद से सीट का नेतृत्व असदुद्दीन ओवैसी लगातार कर रहे हैं। इस लोकसभा चुनाव में माधवी लता उन्हें टक्कर देती नजर आ रही हैं। अब इस मैदान में कांग्रेस भी उतरी है। 

Source : News Nation Bureau

लोकसभा चुनाव 2024 asaduddin-owaisi newsnation Loksabha Election 2024 Hyderabad seat Aam Chunav hyderabad
Advertisment
Advertisment