Advertisment

काराकाट लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी भोजपुरी अभिनेता पवन सिंह की माँ ने भी किया नामांकन

Lok Sabha Election 2024: बिना कोई ताम-झाम के पवन सिंह की माँ प्रतिमा देवी ने रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम समहरणालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है.

author-image
Mohit Sharma
New Update
Pawan Singh

Pawan Singh ( Photo Credit : News Nation)

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी गर्मी अपने चरम पर है. चुनाव के चार चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है, जबकि पांचवें चरण के लिए 20 मई को वोट डाले जाएंगे. इस बीच बिहार के 40 लोकसभा सीटों में से चर्चित काराकाट लोकसभा सीट दिन प्रति दिन और भी हॉट सीट बनती जा रही है. जैसे-जैसे मतदान का दिन करीब आ रहा है वैसे-वैसे काराकाट की राजनीतिक सरगर्मी तेज होती जा रही है. आज नामांकन के आखिरी दिन काराकाट लोकसभा क्षेत्र से भोजपुरी के पावर स्टार पवन सिंह की माँ ने निर्दलीय अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया है. इसके पूर्व पिछले 09 में को पवन सिंह ने अपना नामांकन किया था.

Advertisment

यह खबर भी पढ़ें- BJP या कांग्रेस? लोकसभा चुनाव में किसका समर्थन करेंगे राजा भैया, कर दिया बड़ा ऐलान

इसके बाद राजनीतिक चर्चाएं की जा रही थी कि भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह का नामांकन षड्यंत्र के तहत रद्द कर दिया जाएगा. वहीं पवन सिंह के टीम से मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि नॉमिनेशन एक संवैधानिक प्रक्रिया है और कोई भी प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के अलावा अपने किसी गरीबी रिश्तेदार के नाम पर भी नामांकन करता है ताकि नामांकन में त्रुटि होने या अन्य कोई कारण यदि उसका नॉमिनेशन रद्द हो जाए तो उसके करीबी के नॉमिनेशन के आधार पर वह चुनाव लड़ सकता है. इसलिए एहतियातन के तौर पर पवन सिंह ने भी औरों की तरह अपनी माँ प्रतिमा देवी का नामांकन काराकाट लोकसभा क्षेत्र से करवाया है. यह कोई अचंभित बात नहीं है यह सिर्फ संवैधानिक प्रक्रिया है.

यह खबर भी पढ़ें- Kangana Ranaut Net Worth: कितनी अमीर हैं कंगना रनौत, हैरान कर देगी अभिनेत्री की कमाई

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को बिना कोई ताम-झाम के पवन सिंह की माँ प्रतिमा देवी ने रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम समहरणालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. पवन सिंह की माँ प्रतिमा देवी के निर्दलीय नामांकन करने से काराकाट लोक सभा क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है..

HIGHLIGHTS

  • पिछले 9 मई को पवन सिंह ने निर्दलीय काराकाट लोकसभा क्षेत्र से किया था अपना नामांकन
  • संवैधानिक भीम के आधार पर पवन सिंह की माँ प्रतिमा देवी ने किया नामांकन
  • पवन सिंह को अपना नामांकन रद्द होने की फीस संभावना इसलिए अपनी माँ के नाम से किया नामांकन

Source : News Nation Bureau

pawan singh Bhojpuri actor Pawan Singh's Mother Karakat Lok Sabha Seat Karakat Lok Sabha constituency bhojpuri actor pawan singh
Advertisment
Advertisment