Advertisment

उत्‍तर प्रदेशः इन हाईप्रोफाइल सीटों पर उम्‍मीदवारों के बदलने से बदल गए समीकरण

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बहुत सोच समझकर प्रत्याशियों का चयन किया है. इस चयन के दौरान कई मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया गया.

author-image
Drigraj Madheshia
एडिट
New Update
उत्‍तर प्रदेशः इन हाईप्रोफाइल सीटों पर उम्‍मीदवारों के बदलने से बदल गए समीकरण

चौधरी बाबूलाल

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के दल बदलने का खेल जारी है. पहले चरण के लिए नामांकन हो चुके हैं. चुनाव 11 अप्रैल को है. प्रत्‍याशी टिकाऊ हो या न हो पर जिताऊ जरूर हो. शायद इसीलिए उत्‍तर प्रदेश की कई सीटों पर बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी और सपा ने अपने उम्‍मीदवार बदल दिए. इसी के साथ कई सीटों पर समीकरण भी बदल गए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः बीजेपी की नौवीं सूची जारी, उत्तर प्रदेश की चार सीटोंं पर उम्मीदवारों की घोषणा

पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट पर सभी की नज़रें हैं. 2014 में यहां से भाजपा जीती, लेकिन उपचुनाव में महागठबंधन ने उसे पटखनी दे दी. इस बार भाजपा ने हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को मौका ना देकर प्रदीप चौधरी पर दांव लगाया है. वहीं, समाजवादी पार्टी की ओर से इस बार भी तबस्सुम हसन ही मैदान में हैं.

यह भी पढ़ेंः NN Conclave राम, रक्षा और राष्‍ट्रवाद पर आज सुनें दिग्‍गजों के विचार

Advertisment

पश्चिमी यूपी की एक और सीट बिजनौर की लड़ाई इस बार खास होने वाली है. भाजपा ने एक बार फिर अपने सांसद भारतेंद्र पर भरोसा जताया है तो वहीं बहुजन समाज पार्टी की ओर से पुराने उम्मीदवार मलूक नागर को टिकट दिया गया है. पहले चर्चा थी कि यहां से मोहम्मद इकबाल को मौका दिया जाएगा. लेकिन कांग्रेस ने यहां से नसीमुद्दीन सिद्दीकी को टिकट देकर टक्कर कड़ी कर दी है. नसीमुद्दीन सिद्दीकी पूर्व में बसपा के नेता रहे हैं. कांग्रेस ने पहले इंदिरा भाटी को टिकट दिया था, लेकिन बाद में उसने उम्मीदवार बदला.

मेरठ लोकसभा सीट पर भी कांग्रेस ने इस बार अपना उम्मीदवार बदल दिया है. पहले पार्टी ने ओम प्रकाश शर्मा को टिकट दिया, लेकिन दो दिन बाद ही टिकट बदलकर हरेंद्र अग्रवाल को दे दिया गया है. अभी यहां से भाजपा के राजेंद्र अग्रवाल सांसद हैं, यही कारण है कि मुकाबला कड़ा हो गया है. दूसरी ओर बसपा ने मेरठ से स्थानीय नेता याकूब कुरैशी मौका दिया है.

पश्चिमी उत्तर प्रदेश का जाटलैंड माने जाने वाले बागपत में इस बार रालोद नेता अजित सिंह की जगह उनके बेटे जयंत चौधरी चुनाव लड़ेंगे. पिछली बार भाजपा नेता सत्यपाल सिंह ने अजित सिंह को हरा दिया था, यही कारण है इस बार रालोद ने अपना उम्मीदवार बदल दिया, अजित सिंह इस बार मुजफ्फरनगर से लड़ेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ेंः लालकृष्‍ण आडवाणी और मुरली मनोजर जोशी अब नहीं रहे स्‍टार प्रचारक, जानें किस नंबर पर हैं योगी आदित्‍यनाथ

उत्‍तर प्रदेशः BJP के इस सांसद का टिकट कटा तो फूट फूटकर लगे रोने

टिकट कटने से नाराज फतेहपुर सीकरी से सांसद चौधरी बाबूलाल कैमरे के सामने ही फूट फूट कर रोने लगे . कैमरे के सामने रोते सांसद चौधरी बाबूलाल ने बीजेपी नेताओं पर कई आरोप लगाय, उन्होंने आगरा सांसद रामशंकर कठेरिया को भी आड़े हाथों लिया, सांसद बाबूलाल को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा और अमित शाह के आगरा आगमन से अभी भी उम्मीद है .

Advertisment

यह भी पढ़ेंः लालकृष्ण आडवाणी के बाद अब डॉ. मुरली मनोहर जोशी का भी पत्‍ता कटा!

BJP सांसद चौधरी बाबूलाल का बयान आया कि BJP मेरे टिकट काटने की वजह बताएं, मेरी गलती बताएं BJP मेरा टिकट क्यों काटा गया है, मेरे कार्यकर्ताओं में इस बात का गुस्सा है, बाबूलाल ने कहा कि पार्टी फंड मैं उन्होंने 50 लाख रुपए भी जमा कराए, इसके बावजूद भी मेरा टिकट काट दिया गया, आखिर ऐसा क्यों . चौधरी बाबूलाल की फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट दूसरी पार्टी में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वो किसी और पार्टी से चुनाव नही लड़ेंगे.

Advertisment

Source : Vinit Dubey

agra BJP Candidates mp sikari lok sabha election 2019 chowdhari babulal BJP list
Advertisment
Advertisment