Advertisment

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने क्‍यों न्‍यूज एंकर को दे डाली इतनी बड़ी चुनौती?

उन्होंने कहा कि नागरिकता की शिकायत एक निर्दलीय उम्‍मीदवार ने की थी. इस शिकायत से बीजेपी का कोई मतलब नहीं था.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने क्‍यों न्‍यूज एंकर को दे डाली इतनी बड़ी चुनौती?

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी (फाइल फोटो)

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने एक न्‍यूज चैनल को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी का इंटरव्‍यू लेने की चुनौती दी. दरअसल राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर की गई शिकायत के सवाल पर स्मृति ईरानी नाराज हो गई थीं. उन्होंने कहा कि नागरिकता की शिकायत एक निर्दलीय उम्‍मीदवार ने की थी. इस शिकायत से बीजेपी का कोई मतलब नहीं था.

Advertisment

स्मृति ईरानी ने यह भी कहा, मैं इस मुद्दे को उठाती तो आप कहतीं कि मेरा राहुल से छत्तीस का आंकड़ा है. जब निर्दलीय उम्मीदवार ने मुद्दे को उठाया तो बीजेपी ने कुछ नहीं कहा. इस मुद्दे पर बीजेपी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस किए जाने के सवाल पर वे बोलीं- प्रेस कांफ्रेंस बाद में की गई थी. स्मृति ने कहा, बीजेपी ने राहुल गांधी को खड़ा होने के लिए नहीं कहा. राहुल गांधी खुद खड़ा हुए. विदेश में कंपनी उन्होंने खुद बनाई. उनके वकील ने यहां कलेक्‍ट्रेट में कहा कि मुझे दो दिन का वक्त दो, उसके बाद मैं बताउंगा कि राहुल गांधी हिंदुस्तानी हैं या नहीं

इससे पहले अमेठी से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार ध्रुवलाल के वकील ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष राहुल गांधी की ब्रिटिश नागरिकता और शौक्षिक योग्यता को लेकर सवाल उठाए थे. यह दावा ब्रिटेन में रजिस्टर्ड एक कंपनी के दस्तावेज के आधार पर किया गया था. हालांकि बाद में रिटर्निंग अधिकारी ने अमेठी से राहुल के नामांकन वैध ठहरा दिया था. इससे पहले राहुल गांधी ने अमेठी के साथ ही केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला किया था.

Source : News Nation Bureau

congress News Anchor smriti irani rahul gandhi
Advertisment
Advertisment