बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता को दी गई Y प्लस सुरक्षा, हैदराबाद में ओवैसी को दे रही हैं टक्कर

Madhavi Latha: बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता को केंद्र ने वाई प्लस सुरक्षा दी है. वह हैदराबाद से एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के सामने चुनावी मैदान में हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Madhavi Latha

Madhavi Latha( Photo Credit : Social Media)

Madhavi Latha: हैदराबाद लोकसभा सीट से ओवैसी को टक्कर दे रही बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता को गृह मंत्रालय ने वाई प्लस कैटेगरी की सुरक्षा दी है. गृह मंत्रालय ने इंटेलिजेंस ब्यूरो (IB) की थ्रेट रिपोर्ट का आधार पर माधवी लता को ये सुरक्षा उपलब्ध कराई है. बता दें कि वाई-प्लस कैटेगरी में आर्म्ड पुलिस के 11 कमांडो की तैनाती की जाती है. इसमें पांच पुलिस के स्टैटिक जवान वीआईपी की सुरक्षा के लिए उनके घर के आसपास की निगरानी करते हैं. इसके अलावा छह पीएसओ तीन शिफ्ट में वीआईपी की सुरक्षा में तैनात रहते हैं.

Advertisment

ये भी पढ़ें: Surya Grahan 2024: आज लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानें कब और कहां दिखेगा प्रकृति का अद्भुत नजारा

ओवैसी का गढ़ मानी जाती है हैदराबाद सीट

तेलंगाना की हैदराबाद लोकसभा सीट एआईएमआईएम का गढ़ मानी जाती है. इस सीट पर 1984 से ओवैसी परिवार का कब्जा रहा है. इस सीट पर असदुद्दीन ओवैसी के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन पहली बार 1984 में चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे. वह लगातार 20 साल तक यहां से सांसद रहे. उनके बाद असदुद्दीन ओवैसी इस सीट से सांसद चुने जाते रहे हैं. इसलिए इस सीट के बारे में कहा जाता है कि ओवैसी को यहां से टक्कर देना मुश्किल है.

हिंदुत्व समर्थक के रूप में मशहूर हैं माधवी

वहीं माधवी लता की छवि हिंदुत्व समर्थक की रही है. यही वजह है कि इस बार बीजेपी ने हैदराबाद सीट पर किसी प्रमुख हिंदुत्व चेहरे को उतारा है जो ओवैसी को सीधे तौर पर टक्कर दे सके. माधवी लता पेशे से एक डॉक्टर हैं. वह विरिंची नाम से एक अस्पताल चलाती हैं. इसके साथ ही वह  सोशल मीडिया पर अपने हिंदुत्व समर्थक रुख के चलते चर्चा में बनी रहती हैं. माधवी लता भरतनाट्यम नर्तकी भी हैं.

ये भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों ने तोड़ा रिकॉर्ड, 71000 के पार निकली पीली धातु, 82 हजार से ऊपर चांदी

बिना पॉलिटिकल बैकग्राउंट के कैसा चर्चा में आईं लता?

बता दें कि माधवी लता का राजनीतिक बैकग्राउंड से नहीं आतीं. बावजूद इसके बीजेपी ने उन्हें टिकट दिया है. इसके पीछे की वजह उनका हिंदुत्व समर्थक होना है. सबसे पहले वह तीन तलाक पर दिए अपने बयानों के बाद सोशल मीडिया पर चर्चा में आई थीं. जानकारी के मुताबिक,  माधवी लता ने तीन तलाक को खत्म करने के लिए मुस्लिम महिलाओं के समूह के साथ सहयोग कर चुकी हैं.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • माधवी लता को दी गई वाई प्लस सुरक्षा
  • बीजेपी के टिकट पर लड़ रही हैं चुनाव
  • हैदराबाद में ओवैसी को टक्कर दे रही हैं लता
BJP candidate asaduddin-owaisi Lok Sabha Election Lok Sabha Election 2024 Y Plus Security Y Plus category Security Cover Lok Sabha Elections 2024 Madhavi Latha
Advertisment
Advertisment