Advertisment

LIVE: चंद्रबाबू नायडू ने कहा, पीएम मोदी और एनडीए सरकार देश को बांटने का काम रही है

भूख हड़ताल शुरू करने से पहले नायडू राजघाट गए और वहां महात्‍मा गांधी की समाधि को पुष्‍पांजलि अर्पित की.

author-image
Sunil Mishra
एडिट
New Update
LIVE: चंद्रबाबू नायडू ने कहा, पीएम मोदी और एनडीए सरकार देश को बांटने का काम रही है

चंद्रबाबू नायडू की भूख हड़ताल का समर्थन करने पहुंचे राहुल गांधी (ANI)

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री और तेलुगू देसम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने राज्य को विशेष दर्जा देने और आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम, 2014 में केंद्र द्वारा किए गए अन्य वादों को पूरा करने की मांग के साथ दिल्ली में अनशन शुरू किया. नायडू के अनशन को कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों का साथ भी मिला. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अनशन स्थल पर पहुंचकर उनका समर्थन किया. नायडू 12 फरवरी को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को एक ज्ञापन भी सौंपेंगे. भूख हड़ताल शुरू करने से पहले नायडू राजघाट गए और वहां महात्‍मा गांधी की समाधि को पुष्‍पांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों, पार्टी के विधायकों, एमएलसी और सांसदों के साथ धरना देंगे. राज्य कर्मचारी संघों, सामाजिक संगठनों और छात्र संगठनों के सदस्य भी इसमें शामिल होंगे.

Advertisment

बता दें कि पिछले साल आंध्र प्रदेश के विशेष दर्जे की मांग को लेकर चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए को अलविदा कह दिया था. उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने 14वें वित्‍त आयोग का हवाला देते हुए ऐसा करने से इन्‍कार कर दिया था. उसके बाद से दोनों दलों की राहें जुदा हो गई थीं.

Source : News Nation Bureau

loksabha election 2019 rajghat General Election 2019 hunger strike special status TDP andhra pradesh chief minister N Chandrababu Naidu Andhra Bhawan
Advertisment
Advertisment