Advertisment

CM Arvind Kejriwal : जेल से वोटों की गिनती पर हैं सीएम अरविंद केजरीवाल की नजर, 295 सीटों का है दावा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से चुनाव की पल-पल की अपडेट ले रहे हैं. आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इंडिया अलायंस के सत्ता में आने का दावा किया था.

author-image
Ravi Prashant
New Update
Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल( Photo Credit : social media)

CM Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कथित शराब घोटाले के आरोप में जेल में बंद हैं. मीडिया सूत्रों से मिली  जानकारी के अनुसार वो पल पल मतगणना पर नज़र बनाए हुए हैं. केजरीवाल 10 मई को 39 दिन बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे. ये जमानत उन्हें चुनाव प्रचार के लिए दी गयी थी. 1 जून को चुनाव प्रचार के अंतिम चरण के बाद 2 जून वो वापस जेल चले गए. हालांकि जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने अपनी बीमारी के लिए कुछ और दिन जमानत के दिन बढ़ाने की मांग की थी, जो कोर्ट से खारिज हो गयी. 

Advertisment

एग्जिट पोल हो जाएंगे फेल? 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और इंडिया गठबंधन ये दावा किया था कि वो 295 सीटें लाएगी. लेकिन एग्जिट पोल ने बीजेपी और उनके गठबंधन को अब तक सबसे ज्यादा सीटे दी हैं. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की ओर से लगातार एग्जिट पोल को गलत बताया जा रहा है. सोनिया गांधी का कहना है कि इंतजार करें नतीजे इसके बिल्कुल उल्ट होंगे. ऐसे में कांग्रेस और अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन कर अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी भी इसका समर्थन कर रही है. 

ये भी पढ़ें- क्या कांग्रेस दोहरा पाएगी 2004 का प्रदर्शन, इन 5 पॉइंट में समझें

किसके हाथ लगेगी जीत

जेल में बंद अरविंद केजरीवाल सभी 543 सीटों पर हो रही मतगणना पर इस समय कड़ी नज़र बनाए हुए हैं. उनके कार्यकर्ताओं में भी इस समय उत्साह बना हुआ है. मतगणना तेजी से चल रही है. कई जगहों से रुझान आ रहे हैं, जिसमें बीजेपी और इंडिया गठबंधन के बीच काटे की टक्कर देखी जा रही है. ऐसे में इस बार मोदी को मात देने का इनका दावा कितना सही होगा इस पर सबकी नज़र है. अरविंद केजरीवाल जेल में रहते हुए ही अपनी पार्टी का हौसला बढ़ा रहे हैं. तो आज शाम तक सारे नतीजे बाहर आ जाएंगे. ऐसे में किसके हाथ जीत लगेगी और कौन हारेगा ये आज ही क्लीयर हो जाएगा.  बता दें कि चुनावी रिजल्ट को लेकर लोगों के बीच अलग रुख देखा जा रहा है, अब देखना है कि क्या होगा? 

ये भी पढ़ें- रूझानों में NDA के लिए 300 पकड़ना मुश्किल, आखिर कैसे होगा 400 पार?

Source(News Nation Bureau)

Delhi Lok Sabha Election Result 2024 lok sabha election result Lok Sabha Elections cm arvind kejriwal Lok Sabha Election 2024
Advertisment