8 जून को CWC की बैठक, लोकसभा चुनाव के नतीजे पर होगी चर्चा

2019 के मुकाबले इस चुनाव में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन से पार्टी के नेता खुश हैं. पार्टी को इस चुनाव में 99 सीटों पर जीत दर्ज हुई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड़ और रायबरेली यानी दोनों संसदीय सीट से चुनाव जीत गए हैं. 

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
kharge

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे( Photo Credit : फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद इंडिया गठबंधन में लगातार बैठकों का दौर जारी है. नई दिल्ली में 5 जून को इंडिया गठबंधन के घटक दलों के नेताओं की बैठक हुई है. इसमें चुनाव परिणामों पर समीक्षा की गई. वहीं, अब कांग्रेस ने 8 जून को CWC की बैठक बुलाई है. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 8 जून को सुबह 11 बजे कांग्रेस मुख्यालय में बैठक बुलाई है. बैठक में CWC के सभी नेता शामिल होंगे. 2019 के मुकाबले इस चुनाव में कांग्रेस के अच्छे प्रदर्शन से पार्टी के नेता खुश हैं. पार्टी को इस चुनाव में 99 सीटों पर जीत दर्ज हुई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी वायनाड़ और रायबरेली यानी दोनों संसदीय सीट से चुनाव जीत गए हैं. 

Advertisment

इंडिया गठबंधन के नेता न केवल अपनी बढ़त पर जश्न मना रहे थे, बल्कि वे सरकार बनाने तक की योजना भी बना रहे थे. माना जा रहा था कि वे नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू को अपने पाले में लाकर पूरा खेल बदलने की योजना बना रहे थे, लेकिन दिल्ली में इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने यह एलान कर दिया कि वे सरकार नहीं बनाएंगे.

Source :News Nation Bureau

CWC Meeting on 8 june CWC Meeting INDIA Alliance meeting INDIA Alliance Congress President Mallikarjun Kharge Lok sabha election Results 2024 lok sabha election results
Advertisment