Advertisment

INDIA गठबंधन की बैठक में CM केजरीवाल का बड़ा बयान- इन 4 बातों में बताया पूरा समीकरण

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज INDIA Alliance की बैठक में भाग लेने लखनऊ पहुंचे, यहां उन्होंने SP नेताओं के साथ मीटिंग और प्रेस वार्ता की.

author-image
Mohit Sharma
New Update
india alliance

india alliance ( Photo Credit : ANI)

Lok Sabha Election 2024:  देश में जारी लोकसभा चुनाव के बीच आज यानी गुरुवार को लखनऊ में विपक्षी दलों के गठबंधन INDIA की बैठक हुई. इस क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने उनका स्वागत किया. प्रेस वार्ता में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज लखनऊ में मैं उत्तर प्रदेश के मतदाताओं से INDIA गठबंधन को वोट करने के लिए अपील करने आया हूं. मैं 4 बातें रखना चाहता हूं- 1) इस चुनाव में PM मोदी अपने लिए नहीं अमित शाह के लिए वोट मांग रहे हैं, 2) अगर ये लोग जीत गए तो योगी आदित्यनाथ को 2-3 महीने में CM पद से हटा दिया जाएगा, 3) अगर ये जीत गए तो इनकी पूरी तैयारी है कि ये संविधान बदलकर SC,ST, OBC का आरक्षण खत्म कर देंगे और 4)देश भर से जो आंकड़े आ रहे हैं वह दिखा रहे हैं कि 4 जून को INDIA गठबंधन की सरकार बनने वाली है.

Advertisment

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा नहीं कहा है कि वे 75 साल की उम्र में इस्तीफा नहीं देंगे. पीएम मोदी का ये नियम उन्हीं के द्वारा बनाया गया है और मुझे उम्मीद है कि वे अपने नियम को फॉलो करेंगे, नहीं तो लोग कहेंगे कि पीएम मोदी ने ये नियम लालकृष्ण आडवाणी को हटाने के लिए बनाया था. जब मैंने कहा था कि सीएम योगी को हटा दिया जाएगा, इस पर किसी भाजपा नेता की टिप्पणी नहीं आई. उनका हटना अब लगभग तय है..."

Advertisment

AAP नेता संजय सिंह ने कहा कि मणिपुर में एक कारगिल योद्धा की पत्नी को निर्वस्त्र करके घुमाया गया. हजारों महिलाओं के साथ प्रज्वल रेवन्ना ने दरिंगदी की. प्रधानमंत्री कहते हैं ये(प्रज्वल रेवन्ना) भारत का भविष्य है. पहलवान बेटियां जब जंतर-मंतर पर लड़ रही थीं तो यही स्वाति मालीवाल, जो महिला आयोग की अध्यक्ष थी रात को उनके समर्थन में गई थीं पुलिस ने उन्हें घसीट कर मारा था. AAP हमारा परिवार है. पार्टी ने अपना रुख साफ कर दिया है. जितने विषय मैंने आपके सामने रखे हैं देश के प्रधानमंत्री और भाजपा को उस पर जवाब देना चाहिए. वे(भाजपा) स्वाति मालीवाल के मामले पर ही जवाब दें, स्वाति मालीवाल जब जंतर-मंतर पर पहलवान बेटियों के लिए न्याय मांगने गई थीं तो उस समय उन्हें पुलिस वालों ने घसीट-घसीटकर मारा है. इस पर राजनीतिक खेल ना खेलें, हमारा बस इतना कहना है.

इस दौरान समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि 140 करोड़ की जनता इस बार इन्हें(भाजपा) 140 सीटों के लिए भी तरसा देगी. उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पंजाब में ये 99 सीटों के खेल में उलझ जाएंगे, यहां उन्हें कुछ हासिल नहीं होगा.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

INDIA Alliance meeting INDIA Alliance INDIA alliance news
Advertisment
Advertisment