Advertisment

INDIA Alliance Meeting: PM उम्मीदवार के लिए ममता-केजरीवाल ने खड़गे का प्रस्ताव रखा, जानें बैठक में किन मुद्दों पर हुई चर्चा

India Alliance: दिल्ली के अशोक होटल में आयोजित इस बैठक में 28 दलों के वरिष्ठ नेता शामिल हुए. इस दौरान ईवीएम, सीट शेयरिंंग सहित कई मामलों पर चर्चा हुई. 

author-image
Mohit Saxena
एडिट
New Update
Mallikarjun Kharge

Mallikarjun Kharge( Photo Credit : social media)

India Alliance:  लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए तैयार INDIA गठबंधन की ओर से पीएम उम्मीदवार कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे हो सकते हैं. दिल्ली में आयोजित गठबंधन की चौथी बैठक में ममता बनर्जी और अरविंंद केजरीवाल ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा. हालांकि खड़गे की ओर से कहा गया कि पहले चुनाव जीतेंगे इसके बाद देखा जाएगा. मंगलवार को दिल्ली के अशोक होटल में आयोजित इस बैठक में 28 दलों के वरिष्ठ नेता शामिल हुए. इस दौरान ईवीएम, सीट शेयरिंंग सहित कई मामलों पर चर्चा हुई. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में आडवाणी और जोशी को आने का न्योता, VHP नेताओं ने घर पहुंचकर किया आग्रह

देश में पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में उम्मीद के मुताबिक कांग्रेस के पक्ष में परिणाम सामने नहीं आए हैं. इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में विपक्षी दलों को साधने का प्रयास हुआ. इस बैठक में सीट शेयरिंग, ईवीएम सहित कई मामले पर बातचीत हुई. हालांकि सबसे अहम प्रस्ताव गठबंधन की ओर से पीएम फेस को लेकर रहा. इस दौरान पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने गठबंधन की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पीएम चेहरा बनाने का प्रस्ताव रखा. इस पर खड़गे ने कहा कि पहले हमें चुनाव जीतना है, इसके बाद पीएम उम्मीदवार पर ​फैसला होगा. 

संसद में जो लोग उपद्रव कर रहे थे वे कैस घुसे: खड़गे

Advertisment

बैठक खत्म होने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रेस कांफ्रेंस में बयान दिया कि संसद में जो लोग उपद्रव कर रहे थे वे कैस घुसे. हमने पहले ही कहा कि होम मिनिस्टर और पीएम सदन में आकर इस चूक पर बोलें. इस मामले से सदन को अवगत कराइए, मगर ऐसा हुआ नहीं. उन्होंने कहा कि सदन यहां चल रहा है, तो कोई हैदराबाद में इमारत का उद्घाटन कर रहा है, वहीं पीएम कहीं और हैं. उनका सवाल है कि ये संसद में क्यों नहीं आए. उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में इतने सांसदों को सस्पेंड करना इतिहास की पहली घटना है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि लोकतंत्र को बचाने को लेकर हमें लड़ाई लड़नी होगी. मोदी सरकार ने जिन 141 सांसदों को सस्पेंड किया है, इसे लेकर हम सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे. उन्होंने कहा कि 22 दिसंबर को देश भर में सरकार के विरुद्ध प्रदर्शन होंगे. उन्होंने बैठक में सभी 28 दलों के नेताओं का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि सरकार की तानाशाही के विरुद्ध एकजुट होना जरूरी है.

Source : News Nation Bureau

INDIA Alliance meeting newsantion INDIA alliance news INDIA alliance PM candidate INDIA alliance meeting Video newsnationtv Mallikarjun Kharge
Advertisment
Advertisment