Advertisment

30 साल में कांग्रेस ने एक भी नेक्स्ट जेनरेशन फाइटर प्लेन नहीं खरीदा : राजनाथ सिंह

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी के उन्नाव में चुनाव रैली को संबोधित किया उन्होंने कहा, हम भारत को सबसे मजबूत बनाएंगे.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
30 साल में कांग्रेस ने एक भी नेक्स्ट जेनरेशन फाइटर प्लेन नहीं खरीदा : राजनाथ सिंह

गृह मंत्री राजनाथ सिंह (ANI)

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने यूपी के उन्नाव में चुनाव रैली को संबोधित किया उन्होंने कहा, हम भारत को सबसे मजबूत बनाएंगे, लेकिन मजबूत भारत का सपना सभी के सहयोग से संभव हो सकता है. राजनाथ सिंह ने कहा, पांच वर्षों का समय पूरा हो रहा है. आपने सरकार बनाई थी आपकी अपेक्षा रही होगी. हमारे प्रधानमंत्री ने जो भी किया है वह देश को ऊंचाइयों तक पहुंचाने का काम किया है. हमारी सरकार ने समाज के सभी वर्गों के लिए काम किया है.

Advertisment

गृह मंत्री ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष आजकल राफेल-राफेल लगाए हुए हैं. 30 साल में कांग्रेस ने एक भी नेक्स जनरेशन फाइटर प्लेन नहीं खरीदा. हमारे पीएम पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं. कुछ लोग फाइल का फोटोस्टेट करने इधर-उधर ले गए तो कह रहे कि फाइल चोरी हो गई है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, हमारे विरोधी आरोप लगा सकते हैं कि हमने कोई काम नहीं किया गया है, लेकिन हमारी सरकार के किसी मंत्री पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा सकते हैं. न ही अटल और न ही लालबहादुर शास्त्री की सरकार में आरोप लगे. 2014 में केंद्र में मोदी सरकार आते ही भारत का मस्तक ऊंचा हुआ है. उन्होंने कहा, दुनिया की नजरों में भारत कमजोर देश नहीं रहा है. अब वह ताकतवर हो चुका है. हमने पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते बनाकर रखने की कोशिश की.

Advertisment

राजनाथ सिंह ने कहा, अटल जी खुद पाकिस्तान से अच्छे रिश्ते बनाकर रखने के लिए खुद चलकर पाकिस्तान गए थे. हमले के बाद हमारे सैनिकों को मारा गया. इसके बाद हमारे प्रधानमंत्री ने हम दो-तीन लोगों के साथ बैठक कर पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया. हमारी सेना ने पाकिस्तान की धरती पर आतंकियों के ठिकाने पर हमला किया. उन्होंने कहा, पड़ोसी होने के नाते हमने पड़ोसी धर्म भी निभाया. हमारे सैनिकों ने पाकिस्तान की किसी जनता या सैनिक को नुकसान नहीं पहुंचाया.

Advertisment

गृह मंत्री ने कहा, हमें चिंता होती है कि जब देश के अंदर कुछ राजनीतिक पार्टियां के कुछ लोग हमारे सौनिकों पर हो आरोप लगा रहे हैं. 2008 के आतंकी हमले में सैनिक मारे गए तब कुछ नहीं किया गया. सेना के जवानों का अभिनंदन होना चाहिए, लेकिन इन लोगों ने तो तमाशा बना दिया है. आतंकवादियों को जड़ खत्म करने के लिए हमें और लड़ाई लड़नी पड़ेगी. उन्होंने कहा, आंतकी और आतंकवादियों पर हमला करने से न तो हमें ये धरती रोक सकती है न आकाश और न पाताल रोक सकता है. जम्मू-कश्मीर में मुस्लिम अधिकारी भी इन आतंकवादियों पर कार्रवाई करने में साथ खड़े हैं.

राजनाथ सिंह ने कहा, 57 इस्लामिक देशों ने भारत को अपने सम्मेलन में सम्मान से बुलाया है. 2014 में आप लोगों ने हमारी झोली भरी थी, लेकिन 2017 में आप लोगों ने हमारा झोला भर दिया. हमारे प्रधानमंत्री ने किसानों का कर्ज माफ किया है और आने वाले समय में किसानों की इनकम दो गुना कर देंगे. उन्होंने कहा, जिन किसान के पास 8 बीघे से कम खेत है, उसके खाते में 2000 रुपये की किस्त दिल्ली के बैंक से आपके भगवंत नगर के बैंक के खाते में आए होंगे. गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, पहले बिचौलिये योजनाओं को पैसा खा जाते थे, लेकिन हमने आपके खाते में सीधे पैसे पहुंचाए हैं. इससे देश को 1 लाख 10 हजार करोड़ का फायदा हुआ है. यूपीए की सरकार में 25 हजार घर बनवाये थे, हमारी सरकार में 1 करोड़ 25 लाख घर बनवाए हैं.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

lok-sabha-elections-date election commission lok sabha election 2019 rajnath-singh General Elections 2019 home minister rajnath singh
Advertisment
Advertisment