Advertisment

Lok Sabha Election 2024: हैदराबाद से BJP उम्मीदवार के खिलाफ FIR दर्ज, मुस्लिम महिलाओं का पहचान पत्र चेक करने का आरोप

Lok Sabha Election 2024: हैदराबाद से BJP उम्मीदवार के खिलाफ FIR दर्ज, मुस्लिम महिलाओं का पहचान पत्र चेक करने का आरोप

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
Madhavi Latha

Madhavi Latha( Photo Credit : ANI)

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चौथे चरण का मतदान जारी है. इस दौरान तेलंगाना की हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार माधवी लता के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. माधवी पर पोलिंग बूथ पर दौरे के दौरान मुस्लिम महिलाओं का बुर्का उठाकर पहचान पत्र की जांच करने का आरोप है. सोशल मीडिया पर माधवी का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें उनको महिलाओं का पहचान पत्र चेक करते देखा जा रहा है. मालकपेट पुलिस ने माधवी के खिलाफ आईपीसी की धारा 17सी, 186, 505(1)(सी) और लोक प्रतिनिधित्व एक्ट की धारा 132 के तहत केस दर्ज किया है. 

Advertisment

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता पोलिंग बूथ पर मौजूद हैं और वहां मुस्लिम महिलाओं को बुर्का हटाने के लिए कह रही है. इस दौरान मुस्लिम महिलाएं उनको पहचान पत्र दिखाती दिख रही है. यही नहीं बीजेपी उम्मीदवार उनसे उनकी पहचान बताने को भी कह रही हैं. इससे पहले हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार माधवी लता ने कहा कि 90 फीसदी बूथों पर गड़बड़ी हुई है. पुलिस महिला सिपाहियों को वोटर आईडी से चेहरा जांचने का निर्देश नहीं देना चाहती. जब मैंने पुलिस अधिकारी से पूछा तो उन्होंने कहा कि यह उनकी जिम्मेदारी नहीं है.

वहीं, माधवी लता का कहना है कि मैं लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी हूं. कानून ने एक उम्मीदवार को फेसमास्क लगे मतदाता की पहचान पत्र की जांत करने का अधिकार है. उन्होंने कहा कि मैं कोई पुरुष नहीं, बल्कि एक महिला हूं और मैंने महिलाओं से पहचान बताने का विनम्र निवेदन किया था. माधवी ने उनसे केवल उनकी आईडी देखने को कहा था. उन्होंने कहा कि इस छोटी सी बात को बड़ा मुद्दा बनाने वाले डरे हुए हैं.

Source : News Nation Bureau

Lok Sabha Election 2024 Hyderabad seat BJP candidate from Hyderabad Who is Madhavi Latha Madhavi Latha
Advertisment