Advertisment

Lok Sabha Election 2024: केरला में बम धमाका! मौके पर पहुंचे सुरक्षाबल, तफ्तीश जारी

देशभर में जारी लोकसभा चुनाव 2024 के बीच दक्षिणी राज्य केरल से बड़ी खबर आ रही है. राज्य के कन्नूर जिले में सोमवार विस्फोट हुआ है. गनीमत रही कि, विस्फोट में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
kerala bomb blast

kerala bomb blast( Photo Credit : social media)

देशभर में जारी लोकसभा चुनाव 2024 के बीच दक्षिणी राज्य केरल से बड़ी खबर आ रही है. राज्य के कन्नूर जिले में सोमवार विस्फोट हुआ है. गनीमत रही कि, विस्फोट में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. मिली जानकारी के अनुसार, विस्फोट राजनीतिक रूप से अस्थिर जिले चक्करक्कल के पास बावोड इलाके में हुआ है. विस्फोट के दौरान सुरक्षाबल पास के इलाके में मौजूद थे. मामले की सूचना पर डॉग स्क्वायड के साथ बम निरोधक दस्ते ने इलाके की तलाशी ली, हालांकि बम किसने फेंका इसकी जानकारी अबतक नहीं मिल पाई है. बता दें कि, बम की तीव्रता बहुत कम बताई जा रही है. 

Advertisment

पुलिस विभाग के अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, विस्फोट का शिकार हुआ क्षेत्र भाजपा और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के कार्यकर्ताओं के बीच तनाव के चलते राजनीतिक रूप से अस्थिर है. यहां आइसक्रीम बॉल के आकार के कंटेनरों में रखी विस्फोटक सामग्री फट गई, जिससे इलाके में गहमागहमी मच गई. वहीं स्थानीय पुलिस ने घटना की तफ्तीश शुरू कर दी है. 

गौरतलब है कि, रविवार को चक्रकाल बावोट के मंदिर उत्सव को लेकर सत्तारूढ़ सीपीआई (एम) और भाजपा के सदस्यों के बीच झड़प की सूचना मिली थी. इसके बाद इलाके में पुलिस गश्त तेज कर दी गयी थी. पिछले महीने भी, लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के एक बूथ एजेंट पर कन्नूर में सीपीआई (एम) कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर हमला किया गया था. 

ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 30 अप्रैल को मदायी में सहकारी कला और विज्ञान कॉलेज में वाणिज्य विभाग में सहायक प्रोफेसर राजिथ कुमार पी (32) पर पार्टी के शाखा सचिव सहित सीपीआई-एम कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर लोहे की छड़ों से हमला किया गया था. जब वह रात करीब 10 बजे अपनी मोटरसाइकिल पर घर लौट रहा थे, तब राजिथ पर लोहे की छड़ों से हमला किया गया. 

भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 341,323,324,34 के तहत मामला दर्ज किया गया था. एफआईआर में पांच आरोपियों के नाम- सुरेश टीटी, अजायण टीवी, महेश इरुत्तन, सुरेश वीवी और प्रणव टीवी शामिल थे. 

Source : News Nation Bureau

Kannur blast Kerala blast news Kerala blast kerala CPIM CPIM BJP kerala Kerala kannur blast
Advertisment
Advertisment