Advertisment

बंगाल में आज थमेगा चुनाव प्रचार, ममता को बदलनी पड़ी रणनीति

चुनाव आयोग के फैसले के तुरंत बाद ममता बनर्जी ने अपनी रणनीति बदली.

author-image
yogesh bhadauriya
एडिट
New Update
बंगाल में आज थमेगा चुनाव प्रचार, ममता को बदलनी पड़ी रणनीति

ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

बंगाल की 9 सीटों के लिए वहां चुनाव प्रचार गुरुवार रात 10 बजे से थम जाएगा. चुनाव आयोग के फैसले के तुरंत बाद ममता बनर्जी ने अपनी रणनीति बदली. शुक्रवार को होने वाली रैलियों को गुरुवार यानी आज ही करने का फैसला लिया. गुरुवार को ममता बनर्जी मथुरापुर और डायमंड हार्बर में रैली करेंगी. इसके बाद कोलकाता के जोका और सुकांता सेतु में पदयात्रा करेंगी.

Advertisment

ममता के गढ़ में पीएम मोदी की दो रैली

ममता बनर्जी अपने आक्रामक अंदाज में बीजेपी को घेर रही हैं तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुरुवार को दीदी के गढ़ में आखिरी प्रहार करेंगे. बंगाल के मथुरापुर में मोदी की रैली है. इसके बाद शाम को दमदम में जनसभा होगी. बंगाल के लिए बीजेपी ने पहले ही 23 प्लस का टारगेट तय कर रखा है. बुधवार को भी पीएम ने बंगाल की जमीन से दीदी को सीधी चुनौती दी.

केंद्रीय बलों की तैनाती को लेकर सवाल

Advertisment

बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार है. ऐसे में रैली से जुड़ी प्रशासनिक औपचारिकताओं को भी तूफानी रफ्तार से पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई. केंद्रीय बलों की बंगाल में तैनाती पर भी ममता लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रही हैं. वो पूछ रही हैं कि केंद्र ने राजस्थान, आंध्र प्रदेश, यूपी में कितना फोर्स भेजा?

वहीं, पीएम मोदी ने कहा था कि दीदी कान खोलकर सुन लो मैं तुम्हारे घर में आकर बोल रहा हूं. ये तुम्हारे भतीजे के इलाके में बोल रहा हूं. ये तुम्हारे गोला, ये तुम्हारी गालियां, ये अत्याचार उसके बीच मौत को मुट्ठी में लेकर चलने वाले हम लोग हैं.

ममता ने दी इंच-इंच का बदला लने की चेतावनी

Advertisment

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हुई हिंसा के बाद बंगाल की लड़ाई और भीषण बन गई है. ममता बनर्जी ने पीएम मोदी और शाह को गुंडा तक कह दिया साथ ही इंच-इंच का बदला लेने की चेतावनी दी गई. इतना ही नहीं ममता ने तो एक सेकेंड में ही दिल्ली में बीजेपी दफ्तर पर कब्जा तक करने की धमकी दी है.

गौरतलब है कि गुरुवार रात 10 बजे से बंगाल में चुनाव प्रचार थम जाएगा. 19 मई को लोकसभा चुनाव के 7वे चरण के लिए मतदान होना है. बंगाल में लोकसभा की 42 सीटे हैं. चुनावों के नतीजे 23 मई को आएंगे.

Source : News Nation Bureau

abki baar kiski sarkar Bengal Mamta Banerjee amit shah PM modi loksabha elaction 2019
Advertisment
Advertisment