Advertisment

NN Opinion poll Gujarat: पीएम मोदी के कद के बराबर देश में दूसरा कौन सा नेता है इसके जवाब में लोगों ने कहा यह..

सत्ताधारी पार्टी बीजेपी से लेकर कांग्रेस हर मोर्चे पर कम कस कर जनता के दिलों में जगह बनाने में लगे हुए हैं.

author-image
yogesh bhadauriya
एडिट
New Update
NN Opinion poll Gujarat: पीएम मोदी के कद के बराबर देश में दूसरा कौन सा नेता है इसके जवाब में लोगों ने कहा यह..

गुजरात की जनता में 61% लोगों ने नरेंद्र मोदी को पीएम पद के लिए चुना

लोकसभा चुनाव बेहद नजदीक है, तमाम पार्टियां जनता को लुभाने के लिए आखिरी दांव आजमा रही हैं. सत्ताधारी पार्टी बीजेपी से लेकर कांग्रेस हर मोर्चे पर कम कस कर जनता के दिलों में जगह बनाने में लगे हुए हैं. लेकिन उससे पहले लोगों के मन में यह सवाल उठने लगे हैं कि अबकी बार किसकी सरकार? इसी सवाल का जवाब तलाशने के लिए आपके पसंदीदा समाचार चैनल न्यूज नेशन (News Nation) के ओपिनियन पोल (NN Opinionpoll) का कारवां गुजरात पहुंचा यहां हमने देश के सबसे विश्वसनीय ओपिनियन पोल में गुजरात की जनता का मिजाज जाना.

Advertisment

यह भी पढ़ें- अमित शाह की पत्नी की आय 5 साल में 16 गुना बढ़कर 2.3 करोड़ हुई

हमने गुजरात की जनता से पूछा कि पीएम मोदी के कद के बराबर देश में कोई नेता नहीं इसके जवाब में 63% लोगों ने इससे सहमती जताई और 33% लोगों ने इस पर असहमती जताई तो वहीं 4% लोगों ने कह नहीं सकते का चुनाव किया.

वहीं जब हमने पूछा कि भारत के अगले प्रधानमंत्री के लिए सबसे उपयुक्त नेता कौन है? इसके जवाब में गुजरात की जनता से 61% लोगों ने नरेंद्र मोदी को चुना, 30 % लोगों ने राहुल गांधी को अपना प्रधानमंत्री बनाने की बात कही 3% लोगों ने अन्य के लिए चुनाव किया तो वहीं 6% लोगों ने कह नहीं सकते का चुनाव किया.

Advertisment

गौरतलब है कि गुजरात की जनता द्वारा हमारे सवाल के जवाब में जो अंतर दिखता है वह बहुत बड़ा है. वहीं जब हमने पूछा क्या बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के कामकाज से आप संतुष्ट हैं ? और क्या पाकिस्तान की हरकतों पर मुंहतोड़ जवाब दिया गया तो इस पर 60 % लोगों ने हां 30% लोगों ने नहीं वहीं 10% ने कह नहीं सकते का चुनाव किया.

ज्ञात रहे कि गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर 23 अप्रैल को चुनाव होंगे. गुजरात में लोकसभा की 26 सीटें हैं, 2014 के लोकसभा चुनाव में सभी 26 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कब्जा जमाया था, जबकि प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस के खाते में एक भी सीट नहीं आई थी.

Source : News Nation Bureau

loksabha election 2019 rahul gandhi congress news-nation News Nation Opinion Poll Pulwama Attack BJP grand alliance opinion poll Rafale NDA Nn Poll gujarat opinion poll amit shah PM modi
Advertisment
Advertisment