Advertisment

नॉर्थ ईस्ट में सेंध लगाने में कामयाब होगी बीजेपी, अब तक के रुझानों के आंकड़े हैं चौंकाने वाले

लोकसभा चुनाव 2024 का नतीजा कुछ ही घंटों में सामने आ जाएगा. मौजूदा रुझानों की बात करें तो एनडीए 288 पर और इंडिया अलायंस 224 पर है. रुझान के आंकड़ों के मुताबिक एनडीए की सरकार बनती दिख रही है.

author-image
Ravi Prashant
एडिट
New Update
loksabha election 2024

लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2024( Photo Credit : NEWS NATION)

लोकसभा चुनाव 2024 का नतीजा कुछ ही घंटों में सामने आ जाएगा. मौजूदा रुझानों की बात करें तो एनडीए 288 पर और इंडिया अलायंस 224 पर है. रुझान के आंकड़ों के मुताबिक एनडीए की सरकार बनती दिख रही है, हालांकि ये रुझान के आंकड़े हैं, भविष्य में ये आंकड़े बदल भी सकते हैं. ऐसे में लोकसभा चुनाव के लिए नॉर्थ ईस्ट अहम हो जाता है. सिक्किम समेत पूर्वोत्तर भारत के 7 राज्यों में कुल 25 सीटें हैं. इनमें से 14 सीटें असम में हैं. जबकि मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और त्रिपुरा में 2-2 सीटें हैं. इसके अलावा नागालैंड, सिक्किम और मिजोरम में 1-1 सीट है. आइए जानते हैं कि नॉर्थ ईस्ट में अब तक के रुझानों में कौन सी पार्टियां आगे चल रही हैं. 

Advertisment

publive-image

असम में अब तक आए रुझानों के मुताबिक बीजेपी 8 सीटों पर आगे चल रही है जबकि कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है. इसके अलावा अन्य 2 सीटों पर आगे चल रहे हैं. अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी 2 सीटों पर आगे है, मणिपुर में कांग्रेस 1 सीट पर और एनपीएफ एक सीट पर आगे है, मेघालय में वीओटीपीपी 1 सीट पर आगे है, कांग्रेस एक सीट पर आगे है, मिजोरम में जेडपीएम एक सीट पर आगे है. साथ ही नागालैंड में कांग्रेस एक सीट पर आगे चल रही है. सिक्किम में एसकेएम एक सीट पर आगे चल रही है.

Source(News Nation Bureau)

North East Lok Sabha Election 2024 Lok Sabha Election Assam Result North East Lok Sabha Election
Advertisment