Advertisment

भाजपा, 'विकास भी और विरासत भी' के मंत्र के साथ देश को आगे बढ़ा रही है: PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा के कंधमाल में कहा कि 26 साल पहले आज ही के दिन अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार ने पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
PM Modi

PM Modi( Photo Credit : File Pic)

देश में लोकसभा चुनाव के तीन चरण संपन्न हो चुके हैं, जबकि चौथे चरण के लिए 13 मई को वोट डाले जाएंगे. ऐसे में राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ओडिशा के कंधमाल में चुनावी रैली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि आज मेरा सौभाग्य है कि कंधमाल आते ही मुझे ऐसे आशीर्वाद मिले हैं, जो मैं जीवनभर नहीं भूल सकता. ये आशीर्वाद, पूरे देश में क्या परिवर्तन आ रहा है, कैसा परिवर्तन आ रहा है, उसका साक्षात उदाहरण है. मैं ओडिशा के लोगों का ऋणी हूं. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं आपके प्यार और आशीर्वाद का ये कर्ज, ज्यादा से ज्यादा मेहनत करके, देश की सेवा करके चुकाऊंगा. साथ-साथ ओडिशा को देश में एक विकसित राज्य बनाने के लिए दिन-रात मेहनत करके चुकाऊंगा.

Advertisment

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 26 साल पहले आज ही के दिन अटल बिहारी वाजपेयी जी की सरकार ने पोखरण में परमाणु परीक्षण किया था. और हमनें ये दिखा दिया था कि देशभक्ति से ओत-प्रोत सरकार देशहित के लिए, देश की सुरक्षा के लिए, देश के लोगों को आशा-अपेक्षा के लिए कैसे काम करती है. एक वो दिन था, जब भारत ने दुनिया को अपने सामर्थ्य से परिचित कराया था. दूसरी तरफ कांग्रेस बार-बार अपने ही देश को डराने की कोशिश करती है.

पीएम मोदी ने कहा कि वो कहते हैं कि 'संभल कर चलो, पाकिस्तान के पास एटम बम है.' कांग्रेस के इसी कमजोर रवैये के कारण जम्मू-कश्मीर के लोगों ने 60 साल तक आतंक भुगता है. देश ने कितने आतंकी हमले झेले हैं. देश भूल नहीं सकता कि आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय...ये लोग आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे. 26/11 के मुंबई हमले के बाद इन लोगों की हिम्मत नहीं पड़ी, कि आतंक के सरपरस्तों पर कार्रवाई करें. और क्यों? क्योंकि कांग्रेस और इंडी गठबंधन को लगता था कि अगर हम कार्रवाई करेंगे तो हमारा वोटबैंक नाराज हो जाएगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा, 'विकास भी और विरासत भी' के मंत्र के साथ देश को आगे बढ़ा रही है. ये भाजपा ही है, जिसकी सरकार में देश का 500 साल का इंतजार पूरा हुआ. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ. यहां राज्य भाजपा भी उड़िया भाषा और उड़िया संस्कृति के प्रति समर्पित है. ऐसा कोई बेटा या बेटी जो ओडिशा की मिट्टी से निकला हो, यहां की संस्कृति को समझता है, उसका भाजपा का मुख्यमंत्री बनना तय है. मैं आपको 10 जून को भुवनेश्वर में भाजपा की सरकार के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह का निमंत्रण देने आया हूं. 7 दशक पहले श्री जगन्नाथ मंदिर के प्रबंधन के लिए नियम बनाए गए थे.

पीएम मोदी ने कहा कि इन्हीं में से एक नियम था कि मंदिर के सोना चांदी, कीमती पत्थर और सारी चल-अचल संपत्ति का रिकॉर्ड मेंटेन किया जाएगा. इसके बाद श्री रत्न भंडार में रखे कीमती सामानों की एक सूची तैयार की गई थी. इस रत्न भंडार का आखिरी बार मूल्यांकन करीब 45 साल पहले किया गया था. श्री जगन्नाथ मंदिर के श्री रत्न भंडार के गर्भगृह के आंतरिक कक्ष की चाबियां पिछले 6 साल से लापता हैं. क्या आपको ये जानने का अधिकार नहीं है कि ये चाबियां कहां गई? राज्य सरकार कहती है कि रत्न भंडार की डुप्लीकेट चाभियां मिली हैं...लेकिन ये कैसे बनी, किसने बनवाईं...इसका उपयोग हुआ कि नहीं हुआ...किसी को नहीं पता. इस मामले की जांच के लिए राज्य सरकार ने एक आयोग को सौंपी थी. लेकिन वो रिपोर्ट आज तक ओडिशा सरकार ने सार्वजनिक नहीं की है. भारतीय जनता पार्टी अब पूरे भक्तिभाव से ये विषय उठा रही है. आखिर क्यों बीजेडी सरकार, इस विषय से भाग रही है. आखिर ऐसी क्या मजबूरी है?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आखिर राज्य सरकार किसे बचाने की कोशिश कर रही है? BJD और कांग्रेस ने कंधमाल को पिछड़ा जिला घोषित कर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ लिया था. मोदी ने कंधमाल जैसे जिलों को देश का आकांक्षी जिला घोषित किया. इसकी दिल्ली में रोजाना मोनिटरिंग होती है कि यहां क्या काम हो रहे हैं. इसका परिणाम यह है कि कंधमाल तेजी से विकास कर रहा है.

Advertisment

Source : News Nation Bureau

BJP Lok Sabha election 2024 PM Modi in Odisha PM Modi in Kandhamal Lok Sabha Election 2024 PM modi PM Narendra Modi
Advertisment