Advertisment

पीएम मोदी को फर्जी ओबीसी बताकर पिछड़ों का अपमान कर रहा विपक्ष : सुशील मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को कहा कि कभी कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने नरेंद्र मोदी (नमो) को 'नीच जाति' का कहा था,

Advertisment
author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
पीएम मोदी को फर्जी ओबीसी बताकर पिछड़ों का अपमान कर रहा विपक्ष : सुशील मोदी

सुशील मोदी (फोटो - ट्विटर)

Advertisment

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को कहा कि कभी कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने नरेंद्र मोदी (नमो) को 'नीच जाति' का कहा था, और अब राजद-कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री को फर्जी ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) बता कर राजनीतिक जलन में पिछड़े वर्गो का अपमान कर रहे हैं. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, "असली ओबीसी का दावा करने वालों को बताना चाहिए कि आज वे खुद 'एम-वाई' (मुस्लिम-यादव) तक सिमट कर क्यों रह गए हैं. पिछड़ों को ठग कर 15 वर्षो तक राज करने वालों का तो नारा ही था, 'जात-पांत जपना, जनता का माल अपना'."

Advertisment

सुशील मोदी ने यहां कहा, "कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, जो नरेंद्र मोदी की जाति पर सवाल उठा रहे हैं, वह खुद नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री बनने के पहले कांग्रेस की छबील दास मेहता की सरकार में मंत्री थे."

उन्होंने कहा, "कांग्रेस की मेहता सरकार ने ही 25 जुलाई, 1994 को गुजरात की मोध घांची (नरेंद्र मोदी की जाति) को पिछड़ी जाति में शामिल किया था. गुजरात की घांची ही बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ सहित देश के आधा दर्जन राज्यों में 'तेली' के नाम से जाने जाते हैं."

उपमुख्यमंत्री ने साथ ही कहा कि राजनीति में पिछड़ों को बंधुआ मजदूर समझने वालों के ढोंग को उजागर कर जब नरेंद्र मोदी ने उनके एकाधिकार को तोड़ा तो अब उन्हें जलन हो रही है.

Advertisment

उन्होंने कहा, "आज पिछड़े वर्ग की सभी जातियां पूरी तरह से नरेंद्र मोदी के पीछे खड़ी हैं. नरेंद्र मोदी को दी गई हर गाली व अपमान का बदला अपने वोट से केवल पिछड़े वर्ग के लोग ही नहीं, पूरे देश की जनता लेगी."

Source : IANS

Narendra Modi sushil modi NaMo
Advertisment
Advertisment